बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मेहदी हसन को कप्तानी से हटाया गया

मेहदी हसन अब बतौर खिलाड़ी टीम के लिए खेलेंगे
मेहदी हसन अब बतौर खिलाड़ी टीम के लिए खेलेंगे

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BBL) में चट्टोग्राम चैलेंजर्स की टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। लीडरशिप में बदलाव करते हुए मेहदी हसन मिराज की जगह नईम इस्लाम को कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा कोच पॉल निक्सन काउंटी टीम के साथ शामिल होने के लिए इंग्लैंड चले गए हैं।

ESPN में छपी रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी अधिकारियों के मुताबिक टीम मैनेजर फहीम मुंतसिर ने कहा कि निक्सन ने अपनी काउंटी टीम लीसेस्टरशायर से एक आपातकालीन कॉल पर जाने का निर्णय लिया, जहां वह 2017 से मुख्य कोच रहे हैं। लेकिन जाने से पहले निक्सन ने सलाह दी कि मिराज को एक ऑलराउंडर के रूप में फ्री रखने के लिए कप्तान के रूप में रिप्लेस करना चाहिए।

फ्रेंचाइजी के मुख्य ऑपरेशन अधिकारी यासिर आलम ने कहा कि शॉन टैट उनके गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर रहे थे और उनको मुख्य कोच के पद पर पदोन्नत किया गया है। शॉन टैट अब मुख्य कोच हैं क्योंकि निक्सन अपनी काउंटी टीम लीसेस्टरशायर गए हैं। निक्सन ने हमें कप्तान के रूप में एक अनुभवी ऑलराउंडर नईम को मिराज की जगह नियुक्त करने की सलाह दी थी।

मिराज ने इस सीजन में चट्टोग्राम कप्तान के रूप में अपने चार मैचों में आठ विकेट लिए और 70 रन बनाए। चट्टोग्राम ने मिराज के साथ अपने पहले चार मैचों में से दो जीते, जो बीपीएल में कप्तान के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे थे। इससे पहले, उन्होंने 2018-19 बीपीएल में राजशाही किंग्स का नेतृत्व किया था।

इससे पहले नईम भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में एक टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वह रंगपुर राइडर्स की कप्तानी कर चुके हैं। 2016 के सीजन में ऐसा देखने को मिला था। उनको कप्तान बनाने के बाद अब मेहदी हसन के ऊपर से अतिरिक्त दबाव हटेगा और वह बतौर ऑलराउंडर टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

Edited by Naveen Sharma