Create

कप्तानी से हटाये जाने के बाद मेहदी हसन ने घर जाने का निर्णय लिया

मेहदी हसन को हाल ही में कप्तानी से हटाया गया है
मेहदी हसन को हाल ही में कप्तानी से हटाया गया है

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाड़ी मेहदी हसन अब वापस अपने घर लौटेंगे। उन्होंने इस बारे में बोर्ड को सूचना दे दी है। माँ की तबियत खराब होने के चलते वह टीम छोड़कर घर लौट रहे हैं। हाल ही में मेहदी हसन को कप्तानी से हटाया गया है और उनकी जगह नईम को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार मेहदी हसन ने कहा कि मैं सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आज (30 जनवरी) ढाका के लिए रवाना हो रहा हूं। मैंने बीसीबी के सीईओ और अपनी टीम को सूचित कर दिया है कि मैं शाम को ढाका लौटना चाहता हूं क्योंकि मेरी माँ बीमार हैं।

यह निर्णय चैलेंजर्स प्रबंधन द्वारा उन्हें शेष सत्र के लिए कप्तान के रूप में नईम इस्लाम के साथ बदलने के एक दिन बाद आया है। नईम के शनिवार (29 जनवरी) को सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबले में यह जिम्मेदारी संभाली। इससे पहले वह बीपीएल के चार मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

मेहदी हसन की माँ की तबियत खराब है
मेहदी हसन की माँ की तबियत खराब है

मेहदी हसन ने कप्तानी से हटाने को लेकर कहा कि मुझे मैच से कुछ घंटे पहले बताया गया कि मैं कप्तानी नहीं कर रहा हूं और यह काफी शर्मनाक था। निक्सन ने मुझसे ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे यह पता चले कि वह मुझे बतौर कप्तान नहीं देखना चाहते। वह मेरे साथ काफी खुश लग रहे थे।

चट्टोग्राम चैलेंजर्स के कोच पॉल निक्सन भी स्वदेश लौट गए हैं। उन्हें उनकी काउंटी टीम लीसेस्टरशायर की तरफ से आपातकालीन कॉल की गई थी, इसके बाद वह अपने देश लौट गए। हालांकि निक्सन के जाने के साथ ही मेहदी हसन को कप्तानी से हटा दिया गया। इसके पीछे कारण बताते हुए टीम मैनेजमेंट ने निक्सन की सलाह के बारे में बताया। टीम प्रबंधन ने कहा कि मेहदी को कप्तानी से मुक्त करने के लिए निक्सन ने सलाह दी। यह भी बताया गया कि निक्सन ने मेहदी हसन का उपयोग बतौर ऑलराउंडर करने की सलाह दी।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment