प्रमुख टीम को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर T20 टूर्नामेंट के पूरे सीजन से बाहर 

WBBL - Melbourne Renegades v Perth Scorchers
मेलबर्न रेनेगेड्स को आगामी सीजन में नए कप्‍तान की जरुरत पड़ेगी

मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) की कप्‍तान सोफी मॉलीन्यू (Sophie Molineux) पूरे महिला बिग बैश लीग (WBBL) से बाहर हो गई हैं। उनको पिछले सीजन में एसीएल इंजरी हो गई थी और अभी तक इससे उबर रही हैं।

बाएं हाथ की स्पिन ऑलराउंडर मॉलीन्यू को नवंबर में मेलबर्न स्‍टार्स के खिलाफ खेलते समय चोट लगी थी और अब उन्हें डब्ल्यूबीबीएल के बाद इस अभियान के दूसरे हिस्से में घरेलू क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है। इस बीच मेलबर्न रेनेगेड्स ने गुरुवार को घोषणा की थी कि मॉलीन्यू ने उनके साथ दो साल का नया करार किया है।

वहीं, बाहर होने के बाद सोफी मॉलीन्यू ने कहा, 'मैं काफी निराश हूं कि अपनी एसीएल की चोट से उबर नहीं पाई हूं, जिसका मतलब है कि मैं फिट नहीं हूं और इस पूरे सीजन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहूंगी। मगर मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि प्रक्रिया के दौरान क्‍लब ने मेरा काफी समर्थन किया और आगामी महीनों में मेरी कोशिश टीम की मदद करके उनके भरोसे को कायम रखने की रहेगी।'

मॉलीन्यू की गैरमौजूदगी का मतलब है कि मेलबर्न रेनेगेड्स को आगामी सीजन में नए कप्‍तान की जरुरत पड़ेगी। ऐसी उम्‍मीद है कि वो अपनी विदेशी खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और हेली मैथ्‍यूज में से किसी एक को कप्तान बना सकती हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर जॉर्जिया वारेहम एक और विकल्‍प हैं।

रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्‍स रोसेनगार्टन ने कहा, 'हम इस साल उन्‍हें मैदान पर देखना पसंद करते, लेकिन जरूरी है कि सोफी पहले अपनी पूरी फिटनेस हासिल करें और मैदान के बाहर भी ग्रुप में उनकी लीडरशिप महत्‍वपूर्ण है।'

याद दिला दें कि मेलबर्न रेनेगेड्स को आगामी डब्‍ल्‍यूबीबीएल में अपनी तेज गेंदबाज टायला व्लेमिंक की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्‍योंकि इस साल की शुरुआत में ऑस्‍ट्रेलिया ए के इंग्‍लैंड दौरे के बाद उन्‍हें कंधे की सर्जरी से गुजरना पड़ा।

बता दें कि इस साल डब्‍ल्‍यूबीबीएल की शुरुआत 19 अक्‍टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 2 दिसंबर को खेला जाएगा। डब्‍ल्‍यूबीबीएल का पहला मुकाबला सिडनी सिक्‍सर्स और मेलबर्न स्‍टार्स के बीच खेला जाएगा। वहीं, मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम अपने सफर की शुरुआत 20 अक्टूबर को करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now