COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

माइकल होल्डिंग ने हार्दिक पांड्या को लेकर दिए गए अपने बयान पर दिया स्पष्टीकरण

SENIOR ANALYST
21   //    26 Aug 2018, 12:28 IST

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण दिया है। होल्डिंग ने कहा था कि हार्दिक पांड्या अभी तक टेस्ट के ऑलराउंडर नहीं बने हैं, क्योंकि वो विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या द्वारा 6 विकेट चटकाने के बाद होल्डिंग ने अपने बयान से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा है कि पांड्या को लेकर उन्होंने ये बयान नहीं दिया था।

टॉइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में होल्डिंग ने कहा कि वापस जाकर आप मेरा बयान सुनिए या पढ़िए। लोग हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से कर रहे थे और मैंने इसकी आलोचना की थी, हार्दिक पांड्या की नहीं। मैंने कहा था कि अभी तक वो कपिल देव जैसे ऑलराउंडर नहीं बन पाए हैं जो कि छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी भी करें। मैंने कहीं पढ़ा है कि हार्दिक पांड्या खुद कह रहे हैं कि वो कपिल देव नहीं बनना चाहते हैं, वो हार्दिक पांड्या ही रहना चाहते हैं। ये एक सही नजरिया है और इससे मैं खुश हूं। होल्डिंग ने आगे कहा कि पांड्या ने पहले टेस्ट मैच में कुल मिलाकर सिर्फ 10 ओवर गेंदबाजी की थी और दूसरे मैच में 17 ओवर फेंके थे। दोनों ही टीमों के बल्लेबाज रनों के लिए जूझ रहे थे, सिर्फ गेंदबाजों का बोलबाला था। हार्दिक पांड्या पहले दो टेस्ट मैचों में रन भी नहीं बना पाए थे। तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने काफी ज्यादा गेंदबाजी की और उनको पहली ही गेंद पर विकेट भी मिल गया। इसकी वजह से कप्तान ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी कराई।

गौरतलब है हार्दिक पांड्या ने ट्रेंटब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 6 विकेट चटकाए थे और 70 रन भी बनाए थे। पहले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद होल्डिंग ने कहा था कि पांड्या ना तो विकेट निकाल पा रहे हैं और ना रन बना पा रहे हैं, इसलिए वो टेस्ट मैच के ऑलराउंडर नहीं हैं। उन्होंने कहा था कि पांड्या का अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण नहीं है, इसकी वजह से बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं होती है। हालांकि अब उन्होंने अपने बयान से किनारा कर लिया है।

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...