Create

IPL की वजह से इंडियन टीम वनडे और टी20 में इतना अच्छा खेलती है, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बयान

भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत की वनडे और टी20 टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इंडियन टीम (Indian Cricket Team) आईपीएल (IPL) की वजह से ही सफेद गेंद की क्रिकेट में इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। माइकल वॉन के मुताबिक आईपीएल से कई खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया जाता है और वो दमदार प्रदर्शन करते हैं।

भारतीय टीम ने ओवल में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 25.2 ओवर में सिर्फ 110 रन पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारत ने 18.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम काफी जबरदस्त लय में है - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का फेवरिट बताया। उन्होंने कहा,

अगले एक-डेढ़ साल में परिस्थितियां अलग होंगी लेकिन भारतीय टीम सफेद गेंद की क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रही है। उनके पास वो मोमेंटम है। जिस तरह से टी20 सीरीज में उन्होंने खेला इससे ये चीज पता चलती है। अगर हम अग्रेसन की बात करें तो वो गेंद के साथ पहले वनडे में काफी आक्रामक थे। मैदान में भी उन्होंने काफी अग्रेसन दिखाया। जब आपके फेवर में चीजें होती हैं तो फिर आप ऐसा ही करते हैं। आप विपक्षी टीम को बिल्कुल किनारे लगा देते हैं। इंग्लैंड एक बेहतरीन टीम है और उनको इस तरह हराने से भारत को काफी कॉन्फिडेंस मिला होगा।
मैंने पहले भी कहा था कि भारत की इस वनडे टीम ने काफी लंबे समय से कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। इसलिए उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप जीतने के लिए जोर लगाना चाहिए। आईपीएल के दम पर इस इंडियन टीम का निर्माण हुआ है और इसमें सफेद गेंद की क्रिकेट के कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड जीतने के लिए फेवरिट होगी। उनके पास वो स्किल है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...