Create

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल के रणजी ट्रॉफी में शतक को लेकर इंग्लैंड से आया बड़ा बयान

यश धुल को लेकर माइकल वॉन की बड़ी प्रतिक्रिया
यश धुल को लेकर माइकल वॉन की बड़ी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय अंडर-19 टीम (India Under-19 World Cup) को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप जिताने वाले यश धुल (Yash Dhull) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी धमाकेदार आगाज किया है। उन्होंने अपने डेब्यू रणजी मुकाबले में ही शानदार शतक जड़ दिया है और इसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दिल्ली की तरफ से खेलते हुए पहले दिन ही यश धुल ने तमिलनाडु के खिलाफ अपना शतक पूरा किया। वो पारी की शुरूआत करने के लिए आए थे और 133 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 113 रनों की पारी खेली।

यश धुल काफी लंबा खेलेंगे - माइकल वॉन

उनकी इस बेहतरीन पारी को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू में शतक। यश धुल एक ऐसे प्लेयर हैं जो आने वाले सालों में काफी दूर तक जाएंगे।
100 on his first class debut … Yash Dhull is a player we will be seeing lots of over the next few years … #India #RanjiTrophy

हाल ही में यश धुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था। उन्होंने कई जबरदस्त पारियां भी टूर्नामेंट में खेली थी। इसके बाद कई लोगों का मानना था कि उनका चयन आईपीएल में भी होना चाहिए और ऐसा ही हुआ। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके लिए बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया और अब रणजी ट्रॉफी में उन्होंने शतक भी लगा दिया है।

वहीं अपने रणजी डेब्यू को लेकर धुल ने कहा,

जब मुझे पता चला कि मेरा डेब्यू है, तब भी मैंने तैयारी उसी हिसाब से की जैसे पहले करता था। मैं लम्बा खेलना चाहता था। जब 97 रन के निजी स्कोर पर फील्डर ने कैच लपका तो मैं सुन्न हो गया था लेकिन वह नो बॉल थी और मुझे लगा कि फिर से मौका मिला है और मैंने शतक पूरा कर दिया।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...