Create
Notifications

माइकल वॉन ने एक बार फिर वसीम जाफर को किया ट्रोल, अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

माइकल वॉन ने ट्विटर पर खास अंदाज में विश किया
माइकल वॉन ने ट्विटर पर खास अंदाज में विश किया
Prashant Kumar
visit

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) आज 44 बरस के हो गए हैं। वसीम जाफर के 44वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर बधाईयां मिल रही हैं। 16 फरवरी 1978 को मुंबई में जन्मे वसीम जाफर के 44वें जन्मदिन के मौके पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी इस दिग्गज खिलाड़ी को बधाई दी लेकिन उनके बधाई का अंदाज दूसरों की तुलना में अलग रहा।

माइकल वॉन और वसीम जाफर का सोशल मीडिया पर एक अलग ही खट्टा-मीठा याराना है, जिसमें दोनों के बीच अक्सर ही तू-तू, मैं-मैं चलती रहती है। एक दूसरे पर ट्विटर के माध्यम से तंज कसते रहते हैं लेकिन इनके बीच हमेशा ही यह सब मजाकिया तौर पर होता है और प्रशंसक भी इस चीज को पसंद करते हैं।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने ट्विटर पर वसीम जाफर को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा

मेरे पहले टेस्ट विकेट वसीम जाफर को जन्मदिन की बधाई।

दरअसल माइकल वॉन ने अपने पहले टेस्ट विकेट के रूप में वसीम जाफर का विकेट हासिल किया था। माइकल वॉन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 6 विकेट झटके हैं, जिसमें साल 2002 में वॉन ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में वसीम जाफर को 53 रन के निजी स्कोर पर नासिर हुसैन के हाथों कैच आउट कराया था।

ऐसा रहा है वसीम जाफर का करियर

आज 44 बरस पूरे करने वाले वसीम जाफर के करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.10 की औसत से कुल 1944 रन बनाए हैं। इस दौरान जाफर के नाम 5 शतक के अलावा 11 अर्धशतकीय पारियां हैं। वहीँ उन्होंने भारत के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हैं

जाफर का अंतर्राष्ट्रीय करियर उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा लेकिन भारत के घरेलू क्रिकेट में इनका अलग ही रुतबा रहा। यह खिलाड़ी रणजी में सबसे अधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now