Create
Notifications

माइकल वॉन ने 2002 में खेले गए टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर के विकेट को लेकर दिया बड़ा बयान

माइकल वॉन ने सचिन तेंदुलकर का विकेट चटकाया था
माइकल वॉन ने सचिन तेंदुलकर का विकेट चटकाया था
Nitesh
ANALYST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने साल 2002 में खेले गए एक टेस्ट मुकाबले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का विकेट चटकाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन ने बताया कि किस तरह से उन्होंने सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था।

सचिन तेंदुलकर दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। क्रिकेट का लगभग हर एक रिकॉर्ड उनके नाम है और उन्होंने बड़े से बड़े गेंदबाजों का डटकर सामना किया। सचिन के नाम सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। यही वजह है कि दुनिया का हर एक गेंदबाज उनका विकेट लेने का सपना देखा करता था और माइकल वॉन जो एक बल्लेबाज थे उन्होंने सचिन का विकेट लेने का कारनामा किया था।

माइकल वॉन ने साल 2002 में एक टेस्ट मैच के दौरान तेंदुलकर का विकेट लिया था। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "आपको पता है कि सचिन तेंदुलकर उस वक्त अपने फॉर्म से जूझ रहे थे। विकेट लेने से पहले उन्होंने मेरे खिलाफ एक्स्ट्रा कवर पर शॉट खेला था और इसीलिए मैंने सोचा कि अगली गेंद मैं थोड़ा वाइड और स्लोअर डालूंगा। मैंने रफ एरिया में गेंदबाजी की और वो स्टंप के ऊपर जाकर लगा। मुझे सचिन तेंदुलकर ने बॉल साइन करके दिया था जो अभी भी मेरे पास है।"

नॉटिंघम टेस्ट मैच में माइकल वॉन ने लिया था सचिन तेंदुलकर का विकेट

आपको बता दें कि माइकल वॉन ने जिस मैच का जिक्र यहां पर किया है वो नॉटिंघम में खेला गया था। वॉन की गेंद काफी ज्यादा टर्न हुई थी और सचिन का ऑफ स्टंप ले उड़ी थी। तेंदुलकर उस वक्त अपने शतक के करीब थे लेकिन माइकल वॉन ने उन्हें आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया था। उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर काफी जबरदस्त साझेदारी की थी।


Edited by Nitesh

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now