Hindi Cricket News - माइकल वॉन ने 5 हफ्ते के आईपीएल का दिया सुझाव 

माइकल वॉन
माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अक्टूबर और नवंबर में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 5 हफ्ते का आईपीएल कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसा किया जा सकता है अगर अभी जो कोविड-19 की माहामारी फैली है उसे काबू में ले आया जाए।

भारत में लॉकडाउन के चलते टला आईपीएल

अभी तक भारत में कोरोनावायरस के 2000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। भारत मे आजकल 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में 29 अप्रैल से शुरु होने वाले आईपीएल को टाल दिया गया। अब इसी कड़ी में माइकल वॉन ने अपना बयान दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में इयोन मोर्गन के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

5 सप्ताह का हो सकता है आईपीएल

उनका कहना है कि टी20 विश्व कप से पहले 5 हफ्ते का आईपीएल खेला जा सकता है। इससे वर्ल्डकप के लिए सभी खिलाड़ियों का वॉर्मअप भी हो जाएगा। इससे इसकी महत्वा भी बढ़ जाएगी और आईपीएल बेहद महत्वपूर्ण हो जाएगा।

सितंबर मे होगा आईपीएल तो बारिश की होगी दिक्कत

अगर माइकर वॉन की मानें तो इसका मतलब होगा कि वे 18 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप से पहले सितंबर में आईपीएल करवाना चाहते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि भारत में सितंबर में मानसून का समय है। इसलिए सितंबर में मुंबई में पानी होगा और चेन्नई में भी लगातार बारिश हो रही होगी। ऐसे में यह एक ऐसा निर्णय है जो आसानी से नहीं लिया जा सकता।

कुछ भी कहना होगी जल्दबाजी

बीसीसीआई और आईसीसी का कहना है कि आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में किया जा सकता है, और बीसीसीआई आईपीएल कराने का स्लॉट आईसीसी को दे सकती है लेकिन आईसीसी और बीसीसीआई दोनों का यह मानना है कि इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now