भारतीय टीम ने जीता ही क्या है? साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद माइकल वॉन ने कसा तंज

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली एक और बड़ी हार
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली एक और बड़ी हार

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भारतीय टीम पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भारत को मिली इस हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड्स को उठाकर देखें तो इंडियन टीम कुछ भी हासिल नहीं कर पाई है। माइकल वॉन के मुताबिक भारत ने अंडर परफॉर्म किया है।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाकर 163 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि जवाब में टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आखिरी सत्र में भारत ने सात विकेट गंवाए और सिर्फ 69 रन ही जोड़े। इस तरह टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने अपनी क्षमता से कम अचीव किया है - माइकल वॉन

माइकल वॉन इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं और यहां उन्होंने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान भारतीय टीम की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारत दुनिया की एक ऐसी स्पोर्ट्स टीम है जिसने पिछले कुछ सालों में काफी कम उपलब्धि हासिल की है। अगर आप उनके रिकॉर्ड्स को उठाकर देखें तो उन्होंने कोई बड़ा इवेंट नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलिया में यहां पर वो टेस्ट सीरीज जीते थे लेकिन इसके बाद आईसीसी इवेंट हो या साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज, उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा है। वो वनडे वर्ल्ड कप भी नहीं जीत पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता