Create

माइक हेसन ने बताया कैसे IPL 2022 में बेहतरीन फिनिशर बनकर निकले थे दिनेश कार्तिक

IPL 2022 में शानदार रहा दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन
IPL 2022 में शानदार रहा दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन
reaction-emoji
Neeraj Pandey

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शानदार तरीके से अपनी वापसी की है। कार्तिक लंबे समय बाद भारतीय टीम में लौटे हैं और उनकी वापसी की पटकथा इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लिखी गई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कार्तिक को मौका दिया था और इसका उन्होंने दोनों हाथों से फायदा उठाया। RCB के हेड ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन (Mike Hesson) ने अब बताया है कि किस तरीके से कार्तिक की वापसी हुई है। उन्होंने कहा,

हमने साफ दिशा और भूमिका देने के लिए बातचीत की थी ताकि वह अच्छे तरीके से अपनी तैयारी कर पाए। इसका परिणाम हर किसी के सामने है और यह केवल IPL ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए खेले मैचों में भी दिखता है। नीलामी से पहले हमने कार्तिक के साथ बात की थी और वह वापसी करके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित थे। वह चाहते थे कि टीम में आकर भारत के लिए निश्चित रोल में खेलने की कोशिश मजबूत कर सकें।

वापसी पर भारत के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं कार्तिक

IPL 2022 के प्रदर्शन के आधार पर कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हुई थी। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में कार्तिक को भारतीय टीम में चुना गया था। 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद पहली बार कार्तिक की नेशनल टीम में वापसी हुई थी। सीरीज के चौथे मैच में कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रनों की धुंआधार पारी खेली थी। कार्तिक की पारी की बदौलत भारत ने 169 रनों का स्कोर खड़ा किया था और 82 रनों से मैच जीता था।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वह खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने मैच जिताने वाली पारी खेली थी। वेस्टइंडीज में चौथे टी20 मुकाबले में कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रनों की पारी उस समय खेली थी जब भारत की पारी मुश्किल में थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...