Create

सफेद गेंद की क्रिकेट में मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v India - ODI: Game 2
Australia v India - ODI: Game 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सिराज काफी दुर्भाग्यशाली रहे कि लिमिटेड ओवर्स में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले।

माइक हेसन के मुताबिक खिलाड़ी तब ज्यादा उत्साहित होते हैं, जब सबकुछ उनके हिसाब से हो रहा होता है। हालांकि एक प्लेयर के उत्साह का आंकलन तब करना चाहिए जब वो संघर्ष कर रहा हो।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक माइक हेसन ने कहा "आप उत्साह की बात करते हैं जो सही भी है। कई सारे खिलाड़ी ऐसे होते हैं जब सब-कुछ उनके हिसाब से हो रहा होता है तो वो काफी उत्साहित रहते हैं। मैं हमेशा खिलाड़ी को तभी जज करता हूं जब वो थोड़ा स्ट्रगल कर रहा हो। जब सिराज 2020 में यहां थे तो प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह सुनिश्चित नहीं थी। मेरे हिसाब से वो थोड़ा अनलकी हैं क्योंकि वो उस एरा में हैं जहां पर सीम बॉलिंग के मामले में भारत के पास काफी गहराई है।"

आपको बता दें कि इससे पहले सिराज ने अपनी सफलता का श्रेय आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को दिया था। सिराज के मुताबिक 2018 उनका सबसे खराब साल था। कोई दूसरा कप्तान होता तो उन्हें टीम से ड्रॉप कर देता लेकिन विराट कोहली ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया। इसी वजह से वो इतने बेहतरीन गेंदबाज बने।

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2018 में 11 विकेट चटकाए थे। हालांकि उनका इकॉनमी रेट अच्छा नहीं रहा था और 8.95 की इकॉनमी रेट से उन्होंने 367 रन खर्च कर दिए थे। महज छह ही मैचों में 212 रन उनके खिलाफ बन गए थे। हालांकि इसके बावजूद आरसीबी ने उनके ऊपर भरोसा जताया और उन्हें रिटेन किया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment