COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

माइकल हसी के अनुसार भारतीय टीम को कुलदीप यादव से पहले रविचंद्रन अश्विन को खिलाना चाहिए

FEATURED WRITER
44   //    29 Jul 2018, 16:23 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी का मानना है कि टेस्ट टीम में कुलदीप यादव से पहले रविचंद्रऩ अश्विन को मौका मिलना चाहिए। उनका कहना है कि अश्विन ने टेस्ट में 300 से ऊपर विकेट लिए हैं और वो अश्विन को ही पहले टीम में चुनेंगे।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कमेंट्री करते हुए हसी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं, लेकिन मेरे हिसाब से कुलदीप से पहले अश्विन को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने 300 से ज्यादा विकेट लिए हैं और उन्हें ही प्लेइंग इलेवन में पहले मौका मिलना चाहिए। अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ बड़ा रोल निभा सकते है। कुलदीप ने हाल ही में अच्छा काम किया है, लेकिन अभी वो युवा है और वो अभी काफी कुछ सीखेंगे। भारतीय टीम के लिए अश्विन के साथ जाना चाहिए।"

वनडे और टी20 सीरीज में कुलदीप यादव द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन के बाद इस बात को लेकर चर्चा तेज हो रखी है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिलना चाहिए। कुलदीप टी20 और वनडे सीरीज में 14 विकेट लिए और विराट कोहली ने भी कहा था कि इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जिस तरह कुलदीप यादव के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं, उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है।

कई एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि पहले टेस्ट में कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिए। हालांकि अश्विन के साथ खेल चुके माइकल हसी ने पूरी तरह से दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर का समर्थन किया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 1 अगस्त से होगी। इंग्लैंड में इस समय काफी गर्मी है और पिच भी काफी सूखा होने वाला है। इसका मतलब है कि भारतीय टीम दो स्पिनर्स के साथ खेल सकता है और एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन दोनों ही खेलते हुए नजर आए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...