COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

SENIOR ANALYST
39   //    19 Aug 2018, 11:59 IST

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जॉनसन ने साल 2015 में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो दूसरी टी20 लीग में जरूर हिस्सा ले रहे थे और इस साल वो आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी खेलते हुए नजर आए थे। इससे पहले जॉनसन ने पिछले महीने बिग बैश लीग से संन्यास लेने का ऐलान किया था।

Perth Now की रिपोर्ट के अनुसार मिचेल जॉनसन ने कहा, "मैं अपने आखिरी गेंद डाल ली है, मैं आखिरी विकेट ले चुका हूं और आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं टी20 लीग खेलना चाहता था, लेकिन मेरा शरीर साथ नहीं दे रहा है। इस साल आईपीएल के दौरान मुझे पीठ में तकलीफ थी, जिसके बाद मैं समझ गया है कि अब मुझे आगे बढ़ना चाहिए।"

2005 में अपने करियर की शुरूआत करने वाले जॉनसन ने 73 टेस्ट मैच और 153 एकदिवसीय मुकाबलों में क्रमश: 313 और 239 विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उनका आखिरी एकदिवसीय मुकाबला विश्वकप फाइनल था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

जॉनसन ने अपने करियर में वैसे तो कई रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा याद 2013-14 एशेज में उनके प्रदर्शन के लिए किया जाता है, जहां उन्होंने 13.97 की औसत से 37 विकेट लिए थे। इंग्लैंड के बल्लेबाज उनके खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए और उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

पिछले साल यह रिपोर्ट भी सामने आई थी कि जॉ़नसन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने साफ किया था कि वो रिटायरमेंट से वापस नहीं आने वाले हैं।


SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...