COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

मिचेल जॉनसन ने की स्पिन गेंदबाजी, 2 ओवर में -35 रन देकर झटके 7 विकेट

16   //    09 Aug 2018, 06:01 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन अपनी बाउंसर गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाने जाते थे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब वह स्पिन गेंदबाजी में भी अपना हाथ आजमा कर कमाल दिखा रहे हैं।जॉनसन ने एक सी ग्रेड के इंडोर मैच में स्पिन गेंदबाजी की।

हाल ही में जॉनसन ने एक उपनगरीय स्तर पर आयोजित हुई पर्थ प्रतियोगिता में एक मैच खेला और उसमें -35 रन देकर 7 विकेट लिए। इस मैच में उन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी में -35 रन देकर 7 विकेट झटके। माइनस 35 रन सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन ये सच है।  इस मैच का नियम था कि जो गेंदबाज विकेट लेगा उसके खाते में 5 रन जुड़ जाएंगे। अब जॉनसन ने बिना कोई रन दिए 7 विकेट लिए, जिसकी वजह से उनके खाते में 35 रन जुड़ गए। बता दें कि इन मैचों में एक पारी 16 ओवर की होती है। साथ ही प्रत्येक टीम में 8-8 खिलाड़ी होते हैं जो 4-4 ओवर के ब्लॉक में जोड़े के रूप में खेलते हैं और हर गेंदबाज को 2 ओवर की गेंदबाजी मिलती है। वहीं अगर कोई बल्लेबाज आउट हो जाता है तो उसकी टीम के 5 रन काट दिए जाते हैं।

वहीं जॉनसन ने भी साफ किया है कि वह अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए एक सी श्रेणी का मैच खेल रहे थे , इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।

 




गौरतलब है कि जॉनसन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 लीग बिग बैश से संन्यास की घोषणा की थी। जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से वह पहले ही सन्यास ले चुके थे। जॉनसन ने अपने टेस्ट करियर में 73 टेस्ट खेलकर 313 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उन्होंने 12 बार पारी में 5 विकेट और 3 बार मैच में 10 विकेट लिए थे। जॉनसन साल 2018 के आइपीएल में केकेआर की तरफ से खेले थे लेकिन  उन्होंने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया था इसीलिए अगले वर्ष उनके आईपीएल में खेलने पर संशय बना हुआ है।

ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...