मुझे रोहित शर्मा के लिए काफी बुरा लग रहा है...भारत के वर्ल्ड कप नहीं जीत पाने को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

रोहित शर्मा को लेकर मिचेल मैक्लेनेघन ने जताया दुख
रोहित शर्मा को लेकर मिचेल मैक्लेनेघन ने जताया दुख

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड कप का टाइटल नहीं जीत पाई और उन्हें निराश होना पड़ा। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया लेकिन फाइनल में आकर चूक गए। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को मिली इस हार को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मिचेल मैक्लेनेघन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी बुरा लग रहा है कि वो वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही।

भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया था। टीम ने लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर हार गए। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी के हकदार थे - मिचेल मैक्लेनेघन

मिचेल मैक्लेनेघन के मुताबिक रोहित शर्मा के लिए खासतौर पर उन्हें बुरा लग रहा है, क्योंकि किसी भी टूर्नामेंट के लिए वो काफी कड़ी मेहनत करते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे खासकर रोहित शर्मा के लिए काफी बुरा लग रहा है, क्योंकि मुझे पता है कि वो किसी भी टूर्नामेंट के लिए कितनी ज्यादा तैयारी करते हैं। ये उनके लिए काफी बड़ी ट्रॉफी होती। उस लिहाज से देखें तो मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है कि कैसे रिजल्ट उनके फेवर में नहीं गया। पिछले कुछ सालों से जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को चेंज किया है, वो इसके हकदार थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता