Create
Notifications

मिचेल स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड के मुकाबले में दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर टीम को मैच जिताया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एशेज से पहले अपनी तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड को चेतावनी दे दी है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए स्टार्क ने मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर अनोखा कार्य किया है। स्टार्क ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया है।

पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए स्टार्क ने 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसमें 67वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमशः बेरेनड्रॉफ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को उन्होंने आउट कर हैट्रिक ली। स्टार्क के इस प्रदर्शन की बदौलत वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 176 रनों पर समाप्त हो गई।

सिलसिला यहीं नहीं थमा और स्टार्क ने दूसरी पारी में भी उसी लय को बरकरार रखते हुए एक और हैट्रिक प्राप्त कर ली। इस बाद इस बार 76वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट लेने के बाद स्टार्क 78वें ओवर में आए और पहली गेंद पर विकेट लेकर एक और हैट्रिक अपने नाम कर ली। दिलचस्प बात यह रही कि पहली पारी में स्टार्क की हैट्रिक का शिकार बनने वाले बल्लेबाज ही दूसरी पारी में उसी क्रम में आउट हुए। इस तरह स्टार्क ने एक ही मैच में हैट्रिक बनाई।

पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए स्टार्क की टीम न्यू साउथ वेल्स ने 270 रन बनाए। जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पारी 176 रनों पर समाप्त हो गई। दूसरी पारी में न्यू साउथ वेल्स ने 6 विकेट पर 300 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 395 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन वे 223 रनों पर आउट हो गए और 171 रनों के बड़े अंतर से मैच भी गंवा दिया।

मिचेल स्टार्क ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 43 रन बनाने के अलावा 4 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में नाबाद 14 रन बनाने के बाद 3 विकेट चटकाकर मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम करते हुए दोनों पारियों में हैट्रिक प्राप्त की।

Published 07 Nov 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now