Hindi Cricket News: मिताली राज ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

मिताली राज
मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मिताली भारत के लिए टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी हैं। मिताली ने भारत के लिए 89 टी-20 मैचों में 37.52 की औसत से 2364 रन बनाए, जिसमें 17 अर्धशतक भी शामिल हैं। मिताली राज भारत की इस प्रारूप में प्रथम महिला कप्तान थीं। उन्होंने भारतीय माहिला क्रिकेट टीम का 2012, 2014, 2016 के के टी20 विश्व कप में प्रतिनिधित्व किया था।

मिताली राज ने कहा, "साल 2006 में भारत के लिए इस प्रारूप में डेब्यू करने के बाद अब मैं इस प्रारूप को अलविदा कहना चाहती हूं और आने वाले 2021 वनडे विश्व कप पर अपना धयान लगाना चाहती हूं। भारत के लिए विश्व कप जीतना हमेशा से ही मेरा सपना रहा है और इसके लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं। मैं बीसीसीआई को उनके लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं और भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शुभकामनाएं देती हूं।"

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वाले लोगों को इयान बिशप और सुनील गावस्कर ने लगाई फटकार

मिताली का ये निर्णय थोड़ा सा चौंकाने वाला है क्योंकि उन्होंने पिछले हफ्ते ही खुद को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध बताया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि यह देखना जरूरी है कि भारत को अब उनकी इस प्रारूप में जरुरत है या नहीं। पिछले काफी समय से भारतीय टी-20 टीम में मिताली राज की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे थे।

पिछले टी20 विश्व कप के दौरान मिताली राज विवादों में घिर गई थीं, जब उन्होंने यह कहा था कि फिट होने के बावजूद उन्हे सेमीफाइनल मेंं नहीं खिलाया गया था और भारत वो मैच हार गया था। हालांकि मिताली के इन आरोपों को कोच रमेश पोवार ने निराधार बताया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now