Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: तीनों फॉर्मेट मिलाकर 100 मैच जीतने वाली दुनिया की दूसरी महिला कप्तान बनीं मिताली राज 

Sandeep Kumar
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:46 IST

मिताली राज  ने हासिल की बड़ी उपलब्धि
मिताली राज ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

सोमवार को वड़ोदरा में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 6 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मिताली राज अब बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 100 जीत हासिल करने वाली दुनिया की दूसरी कप्तान बन गई हैं। इंग्लैंड की शार्लोट एडवर्ड्स 142 जीत के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर मौजूद हैं।

मैच के बाद बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और मिताली राज को बधाई भी दी। बीसीसीआई ने लिखा- '' आज की जीत कुछ ज्यादा ही खास हैं क्योकि मिताली राज ने बतौर कप्तान अपनी 100वीं जीत हासिल की। वह ऐसा करने वाली दुनिया की दूसरी महिला कप्तान हैं।''


आपको बता दें कि मैच में भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि टीम की शुरूआत खराब रही और 71 रन तक छह बल्लेबाज आउट हो गए थे। प्रिया पूनिया (0), जेमिमा रॉड्रिग्ज (3), मिताली राज (11) के बल्ले से रन नहीं निकले। हरमनप्रीत कौर (38) और शिखा पांडे (35) की पारियों के बदौलत भारत का स्कोर 146 रन तक पहुंचा।

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

जवाब में अफ्रीकी टीम का स्कोर एक वक्त पांच विकेट पर 103 रन था और वो जीत के करीब नजर आ रही थी। लेकिन टीम ने अंतिम पांच विकेट महज़ 37 रन के भीतर गंवा दिए और भारतीय टीम ने एक रोमांचक जीत हासिल की।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 15 Oct 2019, 18:38 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...