Create

'मिताली राज हर तरह की तारीफ प्राप्त करने की हकदार हैं'

England v India - Women's Third One Day International
England v India - Women's Third One Day International
reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) ने आख़िरकार अपनी पहली जीत दर्ज की। तीसरे वनडे में भारत की 4 विकेट से जीत में मिताली राज (Mithali Raj) की पारी काफी अहम रही। उन्होंने एक छोर पर टिककर खेलते हुए नाबाद 75 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। इस पारी के बाद टीम के कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) ने अहम प्रतिक्रिया दी है।

पोवार ने कहा कि मिताली राज दुनिया में हर प्रशंसा की पात्र हैं। वह खेल की शानदार सेवक रही हैं। 22 साल का क्रिकेट और मुझे लगता है कि वह हमारी बहुत सारी लड़कियों के लिए एक आदर्श हैं। उन्होंने अकेले दम पर हमें मैच (तीसरा वनडे) जिताया। मैं आपको बता सकता हूं, कम उछाल वाली पिच पर 220 रनों का पीछा करते हुए उन्होंने ऐसा किया।

रमेश पोवार ने इंग्लैंड दौरे पर अब तक स्नेह राणा के योगदान की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह श्रृंखला की खोज रही हैं। राणा ने पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने के लिए एक शानदार अर्धशतक बनाया। वह हाल ही में पूरी हुई श्रृंखला में 7 वर्षों में पहली बार एकदिवसीय टीम में लौटीं और श्रृंखला के समापन में एक तेज कैमियो के साथ आई।

England v India - Women's Third One Day International
England v India - Women's Third One Day International

मिताली राज ने भी जोर देकर कहा कि स्नेह वह फिनिशर बन सकती है जिसकी भारत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में जरूरत है। पोवार ने स्नेह की संकटपूर्ण परिस्थितियों में प्रदर्शन की क्षमता को लेकर प्रशंसा की।

गौरतलब है कि भारतीय टीम की जीत के अलावा मिताली राज ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा अंतररराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में मिताली राज नम्बर एक पर आ गई हैं। पुरुष क्रिकेट में इस मुकाम पर भारत के सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। मिताली के लिए यह कीर्तिमान काफी खास कहा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...