Create
Notifications

भारत की पूर्व कप्‍तान मिताली राज ने संन्‍यास से वापसी के संकेत दिए

मिताली राज ने कहा कि वो महिला आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण का हिस्‍सा बनना चाहेंगी
मिताली राज ने कहा कि वो महिला आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण का हिस्‍सा बनना चाहेंगी
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की पूर्व कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) संन्‍यास से वापसी कर सकती हैं ताकि महिला आईपीएल (Women's IPL) के उद्घाटन संस्‍करण में हिस्‍सा ले सकें।

दुनिया की महानतम महिला क्रिकेटरों में से एक मिताली राज ने जून में अपने 23 साल लंबे करियर पर विराम लगाया था। मिताली राज ने 232 मैचों में 50 से ज्‍यादा की औसत से 7805 रन बनाए। दाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने 89 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2364 रन बनाए जबकि 12 टेस्‍ट में एक शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 699 रन बनाए।

बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल अगले साल लांच हो सकता है। मिताली राज ने संकेत दिए हैं कि वो इसका हिस्‍सा खिलाड़ी के रूप में बन सकती हैं। आईसीसी के नए पोडकस्‍ट 100 परसेंट क्रिकेट के पहले एपिसोड पर बातचीत करते हुए मिताली राज ने कहा, 'मैंने उस विकल्‍प को खुला रखा है। मैंने अब तक फैसला नहीं लिया है। महिला आईपीएल होने से पहले कुछ महीने बचे हैं। महिला आईपीएल के पहले संस्‍करण का हिस्‍सा होना शानदार होगा।'

In an entertaining first episode of the 100% Cricket podcast, Mithali Raj reveals what could draw her out of retirement 👀@M_Raj03 | @isaguha | Find out 👇

जहां महिला आईपीएल पर कोई पुख्‍ता जानकारी नहीं है, वहीं बीसीसीआई के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वो अगले साल टूर्नामेंट का आयोजन कराने को बेताब हैं।

मिताली राज ने मौजूदा खिलाड़‍ियों की पीढ़ी के बारे में बात करते हुए युवा शैफाली वर्मा की जमकर तारीफ की। शैफाली ने अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के कारण काफी तारीफ बटोरी हैं। मिताली ने कहा कि शैफाली में अपने दम पर मैच जीतने की क्षमता है।

भारत की पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'मैं शैफाली के खेल की बड़ी प्रशंसक हूं। मैंने देखा कि वो उन खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जो भारत को अपने दम पर मैच जिता सकती है। वो उनमें से एक खिलाड़ी है, जिसे आप संभवत: पीढ़ी में एक बार देखते हैं।'

शैफाली वर्मा अब कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व करती हुई नजर आएंगी। भारत सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 में अपने अभियान की शुरूआत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...