भारतीय महिला टीम की लगातार तीसरी हार को लेकर कप्तान मिताली राज ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को तीसरे वनडे में हराया
न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को तीसरे वनडे में हराया

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Womens Team) के खिलाफ लगातार तीसरे वनडे में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हमारी बल्लेबाजी में लगातार सुधार हुआ है लेकिन फील्डिंग उस स्तर की नहीं रही है। मिताली राज के मुताबिक टीम को अपनी फील्डिंग में सुधार लाना होगा।

न्यूजीलैंड महिला टीम ने क्वींसटाउन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में भी भारत को हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 279 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड ने इस टार्गेट को सात विकेट खोकर 49.1 ओवर में हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड ने वुमेंस क्रिकेट इतिहास के दूसरे सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया।

भारत ने बड़ा स्कोर जरूर बनाया लेकिन खराब फील्डिंग की वजह से टीम को मैच गंवाना पड़ा। इस टूर पर भारत की ये लगातार चौथी हार है। इससे पहले टीम को एकमात्र टी20 मैच में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

भारतीय टीम को फील्डिंग में सुधार लाना होगा - मिताली राज

वहीं कप्तान मिताली राज ने इस हार के बाद टीम के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने माना कि फील्डिंग की वजह से मैच गंवाना पड़ा।

मिताली राज ने मैच के बाद कहा "मिडिल ऑर्डर में उस तरह की पार्टनरशिप नहीं हुई जैसा हम चाहते थे। हालांकि दीप्ति शर्मा के बेहतरीन पारी की वजह से हम 280 तक पहुंचने में कामयाब रहे। हर मैच में बल्लेबाजों ने काफी अच्छा काम किया है। हम लगातार 10 और ज्यादा रन हर मैच में बना रहे हैं। लेकिन फील्डिंग यूनिट के तौर पर अभी हमें काफी सुधार करना होगा। सीरीज के आखिर तक आप देखेंगे कि हम 300 रन भी बनाएंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh