Create

मिताली राज ने बताई भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद बयान

New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान मिताली राज ने वुमेंस वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। मिताली राज (Mithali Raj) के मुताबिक भारतीय टीम में ऐसी बल्लेबाज नहीं हैं जो गेम को डीप लेकर जा सकें और मैच फिनिश कर सकें।

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप के आठवें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 62 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 260/9 का स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम 46.4 ओवर में 198 रन बनाकर आउट हो गयी। हरमनप्रीत कौर ने 63 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 71 रन बनाए और अपनी तरफ से टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकीं। इस तरह से टीम इंडिया को वुमेंस वर्ल्ड कप में अपनी पहली शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान को हराया था।

हमारे पास वो बल्लेबाज नहीं हैं जो गेम को डीप ले जा सकें - मिताली राज

मैच के बाद मिताली राज ने बताया कि टीम की हार का प्रमुख कारण क्या रहा। उन्होंने कहा,

हमें लगा था कि इस स्कोर को चेज किया जा सकता है। हालांकि टॉप ऑर्डर में लगातार विकेट गिरने की वजह से दबाव आ गया। हमारे पास ऐसी बल्लेबाज नहीं हैं जो गेम को डीप लेकर जा सकें। पिच पर बाउंस था लेकिन ये ऐसी पिच नहीं थी कि जिस पर बल्लेबाजी मुश्किल थी। उनके तेज गेंदबाज बाउंस के साथ सही एरिया में गेंदबाजी कर रहे थे। हालांकि हम अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर कई मैचों से चिंता का विषय बना हुआ है। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पा रही हैं। केवल स्मृति मंधाना ने ही कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment