Create

मिताली राज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में मिली जीत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मिताली राज ने आखिरी वनडे में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली
मिताली राज ने आखिरी वनडे में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली

भारतीय महिला टीम(India Womens Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Womens Team) के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले में मिली शानदार जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले मिली ये जीत काफी मायने रखती है। इस सीरीज के दौरान टीम के अंदर बहुत सुधार हुआ है।

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में छह विकेटों से हरा दिया है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। जवाब में भारतीय महिला टीम ने इस लक्ष्य को 46 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय महिला टीम की इस सीरीज में ये पहली जीत है। वर्ल्ड कप से पहले मिली इस जीत से उनके आत्मविश्वास पर काफी फर्क पड़ेगा। भारतीय टीम की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया और टीम को जीत हासिल हुई।

वर्ल्ड कप से पहले इस तरह की तैयारी की जरूरत थी - मिताली राज

मिताली राज ने मैच के बाद टीम के परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पिछले कुछ मुकाबलों से हमारी टीम में काफी सुधार हुआ है। वर्ल्ड कप से पहले ये एक अच्छा संकेत है। वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले इस तरह की तैयारी की जरूरत थी। ओमीक्रॉन के मामलों की वजह से हम इंडिया में कैंप नहीं लगा सके थे। ये विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। हालांकि फील्डिंग में अभी हमें और काम करना होगा। न्यूजीलैंड बोर्ड को भी मैं आभार प्रकट करना चाहती हूं जिन्होंने हमें ये मौका दिया। इस टूर्नामेंट के बाद जब मैं संन्यास लूंगी तो नए टैलेंट जितने आ रहे हैं उसकी वजह से टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment