Create

इयोन मोर्गन के कप्तानी की तुलना एम एस धोनी से की गई, इंग्लैंड के ऑलराउंडर का बड़ा बयान

England v India - NatWest International T20 2014
England v India - NatWest International T20 2014

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के कप्तानी की तुलना एम एस धोनी (MS Dhoni) से की है। मोईन अली के मुताबिक उन्होंने दोनों ही कप्तानों के अंडर में खेला है और इनकी लीडरशिप में ज्यादा अंतर नहीं है।

इयोन मॉर्गन ने 15 साल से भी ज्यादा समय तक चले करियर पर विराम लगाने का निर्णय लेते हुए संन्यास का ऐलान कर दिया। मॉर्गन की फॉर्म हालिया समय में खराब रही है। ऐसे में उनके ऊपर दबाव भी था। उन्होंने संन्यास के लिए यह सही समय समझा। 35 वर्षीय मॉर्गन इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के साथ-साथ सबसे सफल कप्तान भी हैं। मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए 225 वनडे में 13 शतकों के साथ 6957 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर मॉर्गन के वनडे क्रिकेट में 14 शतकों के साथ 7701 रन हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि वह किस क्लास के खिलाड़ी रहे हैं।

इयोन मॉर्गन ने 126 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की, जिसमें उन्होंने 76 मुकाबले जीते। इसके अलावा उनकी कप्तानी में ही इंग्लैंड ने 2019 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया। वहीं दूसरी तरफ एम एस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के तीनों टाइटल अपने नाम किए थे।

मोईन अली ने इयोन मोर्गन के कप्तानी की तुलना एम एस धोनी से की। स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैंने मोर्गन की कप्तानी में खेला है और एम एस धोनी की कप्तानी में भी खेल चुका हूं। कैरेक्टर के मामले में दोनों दिग्गजों के बीच ज्यादा कोई अंतर नहीं है। ये दोनों ही काफी शांत रहते हैं और अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह से समझते हैं। मोर्गन और धोनी बेहतरीन कप्तान होने के साथ ही बेहतरीन प्लेयर भी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment