Create
Notifications

आईपीएल 2021 के मैचों का आयोजन मोहाली में नहीं कराने की बड़ी वजह सामने आई

मोहाली क्रिकेट ग्राउंड
मोहाली क्रिकेट ग्राउंड
Nitesh

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैचों के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने छह शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें पंजाब के मोहाली स्टेडियम का नाम नहीं है। मोहाली को इस लिस्ट में नहीं रखने की एक बड़ी वजह सामने आई है।

दरअसल पिछले कुछ महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इसमें ज्यादातर पंजाब के किसान हैं। बीसीसीआई नहीं चाहती है कि मैचों के दौरान स्टेडियम के आसपास किसानों का प्रोटेस्ट हो और वर्ल्ड मीडिया का ध्यान इस तरफ जाए।

आईपीएल वेन्यू को लेकर बीसीसीआई अधिकारी का बयान

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर द् इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, "हम नहीं चाहते हैं कि इस तरह की स्थिति आए कि मैचों के दौरान स्टेडियम के आस-पास किसानों का आंदोलन हो। इससे पूरी दुनिया की मीडिया का ध्यान इसी तरफ लग जाएगा। हम नहीं चाहते हैं कि ऐसी स्थिति पैदा हो। नॉर्दन इंडिया में अभी जिस तरह के हालात हैं उसी वजह से मोहाली को वेन्यू लिस्ट में नहीं रखा गया है।"

ये भी पढ़ें: "स्टीव स्मिथ पर ये दबाव नहीं डाला जाएगा कि वो एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें"

मोहाली को आईपीएल वेन्यू लिस्ट में शामिल नहीं किए जाने को लेकर पंजाब के चीफ मिनिस्टर अमरिंदर सिंह ने निराशा जताई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा "मैं हैरान हूं कि आगामी आईपीएल सीजन के लिए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम को शामिल नहीं किया गया है। मैं बीसीसीआई और आईपीएल से अपील करता हूं कि वो अपने फैसले पर विचार करें। हमारी सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर तरह की व्यवस्था करेगी।"

वहीं पंजाब किंग्स के को-ऑनर ने भी बीसीसीआई से स्पष्टीकरण की मांग की थी कि मोहाली में मैचों का आयोजन क्यों नहीं हो सकता है। मोहाली पंजाब किंग्स टीम का होम ग्राउंड है।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके नाम वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...