COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

बैन खत्म होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं मोहम्मद अशरफुल

28   //    11 Aug 2018, 11:52 IST

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल एक बार फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। उनके ऊपर लगाया गया बैन 13 अगस्त को खत्म हो रहा है और अशरफुल चाहते हैं कि एक बार फिर से उन्हें बांग्लादेश की तरफ से खेलने का मौका मिले।

मोहम्मद अशरफुल पर साल 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग को लेकर 8 साल का बैन और 10 लाख का जुर्माना लगाया गया था। हालांकि उसी साल सितंबर में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति ने उनका बैन घटाकर 5 साल का कर दिया था। 13 अगस्त को उनका 5 साल का  बैन खत्म हो जाएगा, जिसके बाद वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और बांग्लादेश क्रिकेट में खेलने के लिए अधिकृत तौर पर योग्य हो जाएंगे। इससे पहले 2016 में उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति मिल गई थी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में अशरफुल ने कहा कि 13 अगस्त 2018 का मैं बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहा हूं। 5 साल हो गए हैं जब मैंने अपना गुनाह कबूल किया था। हालांकि पिछले 2 सीजन से मैं घरेलू क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन अब मैं राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए भी योग्य हो जाउंगा। अशरफुल ने कहा कि बांग्लादेश के लिए दोबारा खेलना मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में मेरा पहला सीजन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन 2017-18 के सीजन में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उम्मीद है आने वाले सीजन में भी मैं अच्छा प्रदर्शन करुंगा।

गौरतलब है 2016 में घरेलू क्रिकेट से बैन हटने के बाद अशरफुल ने कुल मिलाकर 23 लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें 47.63 की औसत से रन बनाए। लेकिन उनका प्रथम श्रेणी मैचों में प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। 13 मैचों में 21.85 की औसत से ही वो रन बना पाए, इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक ही शतक निकला। अशरफुल ने बांग्लादेश के लिए अभी तक 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2737 रन बनाए हैं। वहीं 177 वनडे मैचों में उनके नाम 3468 रन हैं। इस समय उनकी उम्र 34 साल है, देखना है कि बांग्लादेश टीम में उनकी वापसी होती है या नहीं।

 

Fetching more content...