पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को जीत की बधाई देने पर मोहम्मद कैफ हुए ट्रोल

जिम्‍बाब्‍वे में आयोजित त्रिकोणीय टी20 सीरीज में चैंपियन बनी पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम और इसके सलामी बल्लेबाज फखर जमान की तारीफ करना मोहम्मद कैफ को भारी पड़ गया। कुछ क्रिकेट प्रेमी सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर उन्हें ट्रोल करने लगे।

पाकिस्‍तान ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। 184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पाकिस्‍तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 12 चौके और 3 छक्के लगाते हुए महज़ 46 गेंदों में 91 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने खेल भावना का परिचय देते हुए एक ट्वीट के जरिये इस जीत के लिए पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम को बधाई दी थी और फखर जमान के प्रदर्शन की प्रशंसा की। अपने ट्वीट में टीम इंडिया के लिए कई बेहतरीन पारियां खेल चुके कैफ ने लिखा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का फाइनल जीतने पर पाकिस्‍तानी टीम को बहुत-बहुत बधाई। बहुत अच्‍छा प्रदर्शन। फखर जमान ने शानदार पारी खेली। वे बड़े मैच के खिलाड़ी लगते हैं ।

हालांकि कैफ की ओर से पाकिस्‍तान टीम की यह प्रशंसा कुछ लोगों को नागवार गुजरी। उन्‍होंने इस ट्वीट को लेकर कैफ का ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इस आलोचना पर कई लोगों ने उनका समर्थन भी किया। एक यूजर ने लिखा कैफ सर की आलोचना करने वाले भक्‍तों, एक नजर यहां भी देख लो। इस यूजर ने जवाब में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के पाकिस्‍तान टीम को बधाई देने वाले ट्वीट को अटैच किया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने भी कैफ का पक्ष रखते हुए कहा ' एक क्रिकेट खिलाड़ी का दूसरे खिलाड़ी को अच्‍छे प्रदर्शन के लिए बधाई देना खेल भावना का प्रतीक है। दुख की बात है कि ऐसी बातों को भी भारत-पाकिस्‍तान के रिश्‍तों की कड़वाहट से जोड़ दिया जाता है।

App download animated image Get the free App now