T20 World Cup के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में शुभमन गिल समेत कई प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह, मोहम्मद कैफ ने चौंकाया

Neeraj
मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम (Photos: Star Sports)
मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम (Photos: Star Sports)

Indian Team For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल 2024 के जरिये तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं, भारतीय स्क्वाड को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है, जिसकी घोषणा जल्द ही होने वाली है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय टीम का खुलासा किया है। हैरानी वाली बात इसमें ये सामने आई कि कैफ ने शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन में से किसी को भी अपनी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को सलामी जोड़ी के रूप में चुना है। इसके बाद उन्होंने नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा है और चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है। वहीं, ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 5 नंबर पर रखा है।

ऑलराउंडर्स के तौर पर कैफ ने हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को चुना है और उन्होंने उम्मीद जताई कि पांड्या गेंदबाजी भी करेंगे। इसके अलावा कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के नाम भी इसमें शामिल हैं। कैफ ने इस टीम को अपनी प्लेइंग XI के तौर पर चुना।

इसके बाद उन्होंने अपने स्क्वाड के बाकी चार खिलाड़ियों के रूप में संदीप शर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे और केएल राहुल को शामिल किया है। वहीं, कैफ ने लम्बा टूर्नामेंट होने के नाते तीन खिलाड़ियों को बैकअप के तौर पर भी चुना है। इसमें उन्होंने युजवेंद्र चहल, आवेश खान और संजू सैमसन को जगह दी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मोहम्मद कैफ के द्वारा चुनी गई भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, रिंकू सिंह, केएल राहुल, संदीप शर्म, शिवम दुबे

बैकअप खिलाड़ी: संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 1-29 जून के बीच में यूएसए और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में होगा, जिसमें 20 टीमें ख़िताब जीतने की रेस में शामिल होंगी। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध खेलने उतरेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now