"पृथ्वी शॉ की अनुपस्थति टीम को प्रभावित कर रही है" - पूर्व खिलाड़ी का आया बयान 

पृथ्वी शॉ पिछले दो मैचों से बाहर हैं
पृथ्वी शॉ पिछले दो मैचों से बाहर हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कैंप में कोविड के मामलों से टीम के अभियान पर फ़र्क़ पड़ा है। वहीं टीम के अहम मुकाबलों में ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की भी कमी खल रही है। शॉ बुखार के कारण हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं और इसी वजह से पिछले दो मुकाबलों में नहीं खेले, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का भी मैच शामिल है।

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले खेलते हुए सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में 208/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 117 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत करते हुए कैफ ने कहा कि दिल्ली के प्रदर्शन में मैदान के बाहर चल रही समस्याओं ने भी काफी प्रभाव डाला है। उन्होंने कहा,

दिल्ली कुछ मुद्दों से प्रभावित है। कोविड से संबंधित समस्याएं हुई हैं। कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं। पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी का असर टीम पर भी पड़ रहा है क्योंकि वह रिटेन किए गए खिलाड़ी हैं। उनके नहीं होने से दिल्ली ने थोड़ा संघर्ष किया है।

दिल्ली कैपिटल्स डेविड वॉर्नर पर अधिक निर्भर है - मोहम्मद कैफ

आईपीएल 2022 में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। हालाँकि पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि टीम काफी ज्यादा वॉर्नर पर निर्भर है और इसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। कैफ ने कहा,

मुझे लगता है कि वे डेविड वॉर्नर पर काफी निर्भर हैं। यह लगभग वैसा ही है जब वॉर्नर स्कोर करते हैं, टीम जीत जाती है। पिछले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम ने मैच जीत लिया था। इसे बदलने की जरूरत होगी।
youtube-cover

डेविड वॉर्नर ने इस सीजन शुरूआती दो मैचों के बाद टीम को ज्वाइन किया था और इसके बाद अपने बल्ले से निरंतर रन बनाये और टीम के लिए इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने नौ मैचों में 53.57 की बेहतरीन औसत से 375 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now