मोहम्मद कैफ ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन का किया चयन, कई दिग्गजों को नहीं मिली जगह 

मोहम्मद कैफ ने कई बड़े नामों को अपनी इलेवन में शामिल किया है
मोहम्मद कैफ ने कई बड़े नामों को अपनी इलेवन में शामिल किया है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर अब तक के आईपीएल (IPL) इतिहास में खेलने वाले खिलाड़ियों में से अपनी पसंद की सर्वश्रेष्ठ इलेवन का चयन किया है। कैफ ने अपनी टीम में कप्तानी और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी चेन्नई सुपर किंग्स के एमएस धोनी को दी है। इसके अलावा उनकी टीम में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स और मौजूदा खिलाड़ी विराट कोहली को भी शामिल किया है। हालाँकि उन्होंने अपनी टीम में आईपीएल के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में शामिल शिखर धवन और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गजों को जगह नहीं दी है।

मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम में ओपनर्स के तौर पर वेस्टइंडीज के दिग्गज और आईपीएल के सफलतम बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल तथा मुंबई इंडियंस को पांच बार ख़िताब जिताने वाले रोहित शर्मा को चुना है। वहीं उन्होंने नंबर तीन के लिए आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल किया है। इसके बाद सुरेश रैना को मैच विनर बताते हुए नंबर चार पर रखा है। नंबर पांच पर कैफ ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स को जगह दी है। वहीं धोनी को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है और अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है। ऑलराउंडर के तौर पर केकेआर के आंद्रे रसेल को जगह मिली है।

कैफ की इलेवन में दो स्पिनर्स के रूप में लखनऊ सुपर जायंट्स के राशिद खान और केकेआर के सुनील नारेन शामिल हैं। इसके अलावा दो तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा तथा मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को चुना है।

आपको बता दें कि कैफ की इलेवन में शामिल कुछ ही खिलाड़ी मौजूदा समय में आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। अन्य सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 में खेल रहे हैं।

मोहम्मद कैफ की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डीविलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राशिद खान, सुनील नारेन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा
youtube-cover

मोहम्मद कैफ ने अपनी इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों के नियम को आधार नहीं माना है। उन्होंने प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसी वजह से विदेशी खिलाड़ियों की संख्या ज्यादा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now