Create

मोहम्मद कैफ ने आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ XI का किया चयन, दिनेश कार्तिक को नहीं किया शामिल 

मोहम्मद कैफ ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है
मोहम्मद कैफ ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) समापन की तरफ है और इस सीजन कई खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों को शामिल कर मोहममद कैफ (Mohammad Kaif) ने सीजन की सर्वश्रेष्ठ XI का चयन किया है। कैफ की यह टीम चार विदेशी वाले नियम के आधार पर नहीं है। उन्होंने प्रदर्शन को आधार मानकर टीम का चयन किया है। उनकी टीम के कई शानदार खिलाड़ी मौजूदा हैं लेकिन इस सीजन बतौर फिनिशर धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को उन्होंने अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यूट्यूब चैनल पर कैफ ने अपनी आईपीएल 2022 सर्वश्रष्ठ XI का खुलासा किया। पूर्व खिलाड़ी ने अपनी टीम में सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को चुना है, जो मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ओपनिंग के अलावा बटलर को कीपिंग की भी जिम्मेदारी दी गई है। दूसरे ओपनर के तौर पर केएल राहुल को शामिल किया गया है और उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है। उनकी कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंची है।

वहीं कैफ ने नंबर 3 की पोजीशन के लिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर को रखा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस सीजन 400 से भी अधिक रन बनाये थे। नंबर 4 पर अनकैप्ड राहुल त्रिपाठी को जगह मिली है। वह अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और इस सीजन कई बेहतरीन पारियां भी खेली थी।

इसके बाद उन्होंने लियाम लिविंग्सटन को रखा है, जिन्होंने इस सीजन बल्ले और गेंद दोनों के साथ अपनी उपयोगिता साबित की है। ऑलराउंडर के रूप में केकेआर के आंद्रे रसेल को जगह मिली है। कैफ ने कहा कि निचले क्रम में रसेल जो कर सकते हैं, वैसा काम कोई और नहीं कर सकताा और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

स्पिन विभाग में कैफ ने गुजरात टाइटंस के राशिद खान और युजवेंद्र चहल को चुना है। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में उन्होंने उमरान मलिक, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को जगह दी है।

मोहम्मद कैफ द्वारा चुनी गई IPL 2022 सर्वश्रेष्ठ XI

जोस बटलर (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), डेविड वॉर्नर, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments