मोहम्मद कैफ ने एशिया के दो सबसे बेहतरीन प्लेयर्स के नाम बताए, विराट और रोहित को नहीं किया शामिल

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने एशिया के दो सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स के नाम बताए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को इस लिस्ट में नहीं रखा है। उनकी टीम में एक खिलाड़ी भारत का है तो दूसरा प्लेयर पाकिस्तान से है।

मोहम्मद कैफ ने सबसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया जिन्होंने भारतीय टीम के लिए लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की है। कैफ के मुताबिक जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बेहद दबाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उनको उतना श्रेय नहीं मिलता जितना मिलना चाहिए।

मोहम्मद कैफ ने जसप्रीत बुमराह और बाबर आजम को बताया बेस्ट

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "ये काफी मुश्किल सवाल है लेकिन मुझे बुमराह काफी पसंद हैं। लोग कोहली से लेकर धोनी तक बल्लेबाजों के बारे में काफी ज्यादा बात करते हैं। ये सभी काफी महान खिलाड़ी हैं लेकिन बुमराह ने हमेशा शांत और एकाग्रचित रहते हुए दबाव में बेहतरीन खेल दिखाया है। सभी प्रारूपों में उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की है। उनके आने से ही भारतीय टीम का विदेशों में टेस्ट जीतने का प्रतिशत बढ़ गया है।"

मोहम्मद कैफ ने आगे दूसरे प्लेयर के तौर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम लिया जो लगातार तीनों ही प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। कैफ ने बाबर को लेकर कहा "पाकिस्तान के पास काफी टैलेंट है और कई बेहतरीन प्लेयर उनके पास हैं। बाबर आजम जैसा खिलाड़ी उनके पास है। मुझे शाहीन अफरीदी भी काफी पसंद हैं लेकिन मैं बाबर आजम का नाम लूंगा। वो काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं। उनकी उतनी तारीफ नहीं की जाती जितने के वो हकदार हैं लेकिन पाकिस्तान के लिए वो एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

youtube-cover

Quick Links

Edited by Nitesh