मोहम्मद कैफ ने भारतीय टीम की फील्डिंग को लेकर दिया बयान

मोहम्मद कैफ
मोहम्मद कैफ

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने टीम की मौजूदा फील्डिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद कैफ ने कहा कि टीम की फील्डिंग में काफी समय से कई सुधार हुए हैं लेकिन पूरी तरह एक पैकेज देखने को नहीं मिला है। स्पोर्ट्स स्क्रीन के साथ एक इंटरव्यू में मोहम्मद कैफ ने बातचीत करते हुए फील्डिंग के लिए कई बातें बताई।

मोहम्मद कैफ ने कहा "एक महान खिलाड़ी पुल, हुक हर तरह के शॉट खेल सकता है, वह इनस्विंग गेंद को पुल कर सकता है और बाउंसर पर छक्का मार सकता है। यही बात फील्डिंग में भी होती है। फील्डर भी तब कम्प्लीट पैकेज होता है जब स्लाइड का पता हो, कब भागना, विकेट में कब थ्रो करना, गेंद को पकड़ते समय हाथ का पूरी तरह शेप आना आदि चीजें आप करते हो, तो एक पूर्णतया फ़ील्डर बन जाते हो।"

यह भी पढ़ें: 3 शर्मनाक क्रिकेट रिकॉर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम है

कैफ ने युवराज के साथ फील्डिंग की याद ताजा की

मोहम्मद कैफ ने कहा कि युवराज सिंह और मैंने अपनी फील्डिंग से नाम बनाया था। आप भारतीय टीम में अभी कई अच्छे फील्डर देख सकते हैं। उन्होंने काफी सुधार किया है लेकिन एक पूरा फील्डिंग पैकेज बनने में कोई सफल नहीं हो पाया है। एक फील्डर जो स्लिप, शोर्ट लेग और लॉन्ग ऑन पर कैच लपक सके, वैसा अभी नहीं है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि रविन्द्र जडेजा ने कई सालों से काफी सुधार किया और प्रभावित भी किया है।

गौरतलब है कि एक समय भारतीय टीम में मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह की फील्डिंग जोड़ी हुआ करती थी। उन्होंने फ़ील्डिंग के अलावा नेटवेस्ट ट्रॉफी में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में बल्लेबाजी से भी जिताया था। कैफ के हाथ बड़ी सफाई से गेंद को पकड़ते थे। विश्व क्रिकेट में युवराज और कैफ का काफी नाम हुआ करता था। भारतीय टीम में ऐसी जोड़ी वापस देखने को फ़िलहाल नहीं मिली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now