Create
Notifications

"DC ने ऑक्शन में मिचेल मार्श को खरीदकर बहुत अच्छा काम किया"- टीम के पूर्व असिस्टेंट कोच ने दी प्रतिक्रिया 

मिचेल मार्श ने नंबर 3 पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है
मिचेल मार्श ने नंबर 3 पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) बल्ले के साथ अच्छा योगदान दे रहे हैं और उन्होंने टीम की पिछली दो जीत में अहम भूमिका निभाई है। टीम के पूर्व असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी मार्श को लेकर प्रतिक्रिया दी है। कैफ के मुताबिक दिल्ली ने आईपीएल 2022 में इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को खरीदकर अच्छी खरीद की। उन्होंने कहा कि मार्श टॉप ऑर्डर के आक्रामक बल्लेबाज होने के साथ-साथ उपयोगी मध्यम गति के गेंदबाज भी हैं।

मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले मिचेल मार्श के लिए शुरू में गुजरात टाइटंस और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच जद्दोजहद देखने को मिली थी लेकिन बाद में दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कैफ के अनुसार डीसी को इन्फॉर्म खिलाड़ी को पिक करने का फायदा मिल रहा है। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

डीसी ने ऑक्शन में मिचेल मार्श को लेकर अच्छा काम किया क्योंकि वह गेंदबाजी भी करते हैं। डीवाई पाटिल में, जब उन्होंने मैन ऑफ द मैच (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ) जीता, तो उन्होंने रन बनाने के अलावा विकेट भी लिए। ऋषभ पंत को अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प पसंद हैं और मार्श की फॉर्म से फ्रेंचाइजी को मदद मिलेगी।

मौजूदा सीजन में मिचेल मार्श सात मैचों में 35.86 की औसत से दो अर्धशतक लगाते हुए 251 रन बना चुके हैं। वहीं गेंद के साथ दस ओवर की गेंदबाजी करते हुए चार सफलताएं भी हासिल कर चुके हैं।

youtube-cover

मिचेल मार्श टी20 वर्ल्ड कप वाली फॉर्म को आईपीएल में लेकर आये हैं - मोहम्मद कैफ

आईपीएल में मौजूदा सीजन से पहले मिचेल मार्च का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था और कैफ ने भी यह स्वीकार किया। हालाँकि पूर्व खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में मार्श के शानदार प्रदर्शन के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में किये अच्छे प्रदर्शन को श्रेय दिया। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप अभियान में मिचेल मार्श के योगदान ने उन्हें काफी आत्मविश्वास दिया होगा। इस तरह के प्रदर्शन से खिलाड़ियों का विश्वास बढ़ता है। मार्श जैसे अटैकिंग बल्लेबाज कभी-कभी (सस्ते में) आउट हो जाते हैं। आईपीएल एक उच्च दबाव वाला टूर्नामेंट है, लेकिन मार्श ने टी20 वर्ल्ड कप से आईपीएल में अपनी फॉर्म और लय लाये और दिल्ली को इसका फायदा मिल रहा है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...