Create

संजू सैमसन को एशिया कप के लिए क्‍यों नहीं मिली भारतीय टीम में जगह? पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने बताई वजह

संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं मिली जगह
संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं मिली जगह
reaction-emoji
Vivek Goel

संजू सैमसन (Sanju Samson) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्‍त है। क्रिकेट विशेषज्ञों से लेकर फैंस तक का मानना है कि संजू काफी स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज हैं और उनके पास शॉट खेलने के लिए अतिरिक्‍त समय है। इतने प्रतिभाशाली होने के बावजूद संजू सैमसन राष्‍ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्‍की नहीं कर सके हैं। वह भारतीय टीम (India Cricket team) से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

संजू सैमसन के बारे में कहा जा रहा था कि वो ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के दावेदारों में शामिल हैं, लेकिन उन्‍हें एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है। केरल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन एशिया कप में वह जगह बनाने में नाकाम रहे।

इसी तरह एक और विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं, इशान किशन, जिन्‍होंने टी20 प्रारूप में दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन राष्‍ट्रीय टीम में उन्‍हें भी जगह नहीं मिली। भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद कैफ ने संजू सैमसन को एशिया कप में जगह नहीं मिलने के पीछे की वजह बताई है।

कैफ ने कहा कि भारत के पास ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के रूप में पहले से ही दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज मौजूद हैं और ऐसे में संजू सैमसन की स्‍क्‍वाड में जगह नहीं बनती। कैफ ने यह भी ध्‍यान दिलाया कि इसकी भी कोई गारंटी नहीं कि कार्तिक को प्‍लेइंग 11 में जगह मिलेगी या नहीं।

भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत 28 अगस्‍त को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगी। भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए कैफ ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स से कहा, 'हम कितने विकेटकीपर्स ले सकते हैं? हमारे पास ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं। यह चयनकर्ताओं के लिए परेशानी है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'आप विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा के बारे में बात कीजिए। सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर सेट हैं। पंत नंबर पांच और छठें पर हार्दिक पांड्या। फिर वहां दिनेश कार्तिक भी हैं। क्‍या उन्‍हें मौका मिलेगा? हमें अब तक यह भी नहीं पता। भारतीय टीम में इस समय काफी कड़ी प्रतिस्‍पर्धा है।'

कैफ ने कहा कि इतनी कड़ी प्रतियोगिता को देखता हुए अगर संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह बनाना है, तो शानदार प्रदर्शन करना होगा। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने कहा, 'मैं संजू सैमसन से कहना चाहूंगा कि जब मौका मिले तो शानदार प्रदर्शन करें। उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज में अच्‍छा खेला। मैच विजयी पारी खेली। अगर आप मैच विजयी पारी खेलते हैं तो अपना नाम बनाते हैं।'

संजू सैमसन ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर दूसरे वनडे में अर्धशतक जबकि चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद 30 रन की अहम पारी खेली थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...