Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जब नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ़ को बोला था 'बस ड्राइवर'

Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ़ ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए नैटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान अपने साथ घटी एक घटना का जिक्र किया है। कैफ ने ट्विटर के जरिए फैन्स से सवाल पूछने का आग्रह किया था। इस सवाल पूछने के सेशन के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने ये राज़ खोला।

दरअसल, नैटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने 121 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाने का काम किया था। इस बात से खफा इंग्लैंड के खिलाड़ी उन्हें आउट करने के लिए बार-बार उकसाने का काम कर रहे थे। मंगलवार को जब एक फैन ने कैफ से पूछा कि क्या आपके साथ नैटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान स्लेजिंग हुई थी तो कैफ ने फैन के सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा " जी बिल्कुल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मुझे बस ड्राइवर कहकर पुकारा था।" साथ ही उन्होंने मज़ाकिया अंदाज़ में नासिर हुसैन को वैन से सैर कराने की बात भी कही।

    इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कॉथिक और कप्तान नासिर हुसैन के शतकों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाये थे। 326 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और सौरव गांगुली के साथ मिलकर वीरेंदर सहवाग ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की। हालांकि, इसके बाद टीम ने 40 रनों के भीतर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। 146 रनों पर भारतीय टीम के पांच बल्लेबाजों के आउट होने के बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की जोड़ी मिलकर टीम को 267 रनों तक पहुंचा दिया। हालांकि, इसके बाद युवी 69 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन कैफ टीम को जीत दिलाकर नाबाद रहे। वो 87 रनों की नाबाद पारी महज 75 गेंदों में खेल पवेलियन लौटे। जब इसी सवाल जवाब के दौरान एक फैन ने पूछा क्या आप कभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा स्लेजिंग के शिकार हुए हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप के सेंचुरियन में पाकिस्तान के साथ खेले गए मैच का हवाला देते हुए तौफ़ीक़ उमर ,शाहिद आफरीदी ,अज़हर महमूद द्वारा स्लेजिंग की बात कही।
Advertisement
एक और सवाल के जवाब में उन्होंने कप्तानी का आनंद अंडर-16 टूर्नामेंट से ही उठाने की बात स्वीकारी।       Published 28 Feb 2018, 15:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit