Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

यूपी क्रिकेट में भ्रष्टाचार के खुलासे पर मोहम्मद कैफ ने जताई हैरानी, कहा होनी चाहिए निष्पक्ष जांच

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में भ्रष्टाचार के खुलासे पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि उम्मीद है इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होगी और युवा खिलाड़ियों को इंसाफ मिलेगा।

गौरतलब है न्यूज वन इंडिया हिंदी न्यूज चैनल पर राहुल शर्मा नाम के खिलाड़ी ने अकरम सैफी नाम के शख्स पर पैसे और लड़कियां लेकर सेलेक्शन करवाने का गंभीर आरोप लगाया था। राहुल शर्मा का कहना था अकरम सैफी यूपी क्रिकेट में पैसे और लड़कियां लेकर खिलाड़ियों का चयन करवाता है और उनसे भी 5 लाख रूपए लिए थे। आपको बता दें अकरम सैफी आईपीएल चेयरमैच राजीव शुक्ला का एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट है। राजीव शुक्ला इस वक्त यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भी हैं। इस पूरे मामले को लेकर अकरम सैफी का ऑडियो टेप और व्हॉटसएप्प पर हुई चैट भी सामने आई है। बीसीसीआई ने इस पूरे मामले में जांच की बात कही है। कैफ ने कहा कि वो उन खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं जो इसका शिकार हो चुके हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 'यूपी क्रिकेट में इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की बात सुनकर मैं काफी हैरान हूं। युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस तरह के जालसाजों के जाल में फंस रहे हैं। उम्मीद है राजीव शुक्ला जी इस पूरे मामले पर निष्पक्ष जांच करेंगें और युवा खिलाड़ियों को न्याय मिलेगा। मैं उन सभी खिलाड़ियों के साथ हूं जो इस जालसाजी का शिकार हो चुके हैं'।

 




वहीं यूपीसीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी युद्धवीर सिंह ने इन आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में पूरी तरह से पारदर्शी चयन प्रक्रिया होती है। हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। आपको बता दें अकरम सैफी यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है। भारतीय क्रिकेट में उसकी पकड़ काफी गहरी है। महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे दिग्गजों के साथ उसकी तस्वीर सामने आई है।

Published 19 Jul 2018, 17:03 IST
Advertisement
Fetching more content...