IPL 2024: "एमएस धोनी को नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए" - दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी पारी के बाद आई दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें फैंस को दिग्गज एमएस धोनी (MS Dhoni) को पहली बार मौजूदा सीजन में बल्लेबाजी करते देखने का मौका मिला। धोनी ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और सीएसके की हार के बावजूद फैंस में ख़ुशी नजर आई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 42 वर्षीय ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, उसको देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने धोनी को बल्लेबाजी में ऊपर आने का सुझाव दिया है।

विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली के द्वारा दिए गए 192 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और नंबर 8 पर एमएस धोनी को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। धोनी ने अपनी पारी की शुरुआत बेहतरीन चौके के साथ की और इसके बाद कुछ जबरदस्त बड़े हिट लगाकर फैंस को पुराने दिनों की याद दिला दी। उन्होंने 16 गेंदों में 37 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार चौके और तीन छक्के भी शामिल रहे। सीएसके को 20 रनों से हार मिली लेकिन फैंस को धोनी की बल्लेबाजी देखने का मौका मिला।

एमएस धोनी की बल्लेबाजी से मोहम्मद कैफ हुए प्रभावित

मोहम्मद कैफ ने अपने X अकाउंट पर साझा किये गए वीडियो में एमएस धोनी की पारी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और नियमित रूप से क्रिकेट ना खेलने के बावजूद जिस तरह से सीएसके के पूर्व कप्तान ने बल्लेबाजी की, उससे काफी प्रभावित नजर आये और कहा कि उन्हें खुद को प्रमोट करना चाहिए। कैफ ने कहा,

ऐसा नहीं लग रहा था कि वह नियमित रूप से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। उन्होंने रणजी या क्लब क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं या वह भारत के लिए खेल रहे हैं। वह सिर्फ आईपीएल ही खेलते हैं। लेकिन जिस तरह से उन्होंने आज बल्लेबाजी की, यह नंबर 8 उनका स्थान नहीं है। उन्हें नंबर 4 या नंबर 5 पर खेलना चाहिए। अंदर आओ और कुछ गेंदें खेलो लेकिन धोनी नंबर 8 पर बहुत कम बल्लेबाजी कर रहे हैं। आज हमने जो फॉर्म देखा, वह काफी नीचे आ रहे हैं और आप उन्हें जल्दी आते हुए सीएसके को मैच जीतने में मदद करता देखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar