Create

मोहम्मद कैफ ने अनिल कुंबले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
अनिल कुंबले
अनिल कुंबले

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुंबले आईसीसी के हाल ऑफ फेम में शामिल हैं और आईसीसी लगातार उनको सेलिब्रेट कर रहा है।

आईसीसी ने कुछ दिनों पहले ही अनिल कुंबले को लेकर एक वीडियो शेयर किया था। उस वीडियो में कुंबले के करियर की उपलब्धियां दिखाई गई थीं। अनिल कुंबले ने अपने करियर में कुल 132 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 619 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 35 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया। वो टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनसे आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और शेन वॉर्न (708 विकेट) ही हैं।

ये भी पढ़ें: जहीर खान पीएसएल में खेलेंगे मैच, शिमरोन हेटमायर को भी अहम टीम में शामिल किया गया

अनिल कुंबले ने इसके अलावा अपने करियर में 271 वनडे मुकाबले भी खेले और इस दौरान 30.89 की औसत से कुल 337 विकेट चटकाए।

मोहम्मद कैफ ने अनिल कुंबले के लिए किया जबरदस्त ट्वीट

शनिवार को मोहम्मद कैफ ने अनिल कुंबले को लेकर एक ट्वीट किया और उनके सम्मान में बड़ी बात कही। कैफ के मुताबिक कुंबले एक ऐसे प्लेयर हैं जो सेलिब्रेट किए जाने के हकदार हैं। कुंबले ने भी कैफ को इस ट्वीट के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "जब मैंने अपना पहला वनडे शतक लगाया था तब नॉन स्ट्राइकर छोर पर उनकी उपस्थिति को नहीं भूल सकता हूं। वो एक मेंटर, रोल मॉडल और लीजेंड हैं। वो निश्चित तौर पर सेलिब्रेट किए जाने के हकदार हैं।

इससे पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने भी अनिल कुंबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि कुंबले ने अपनी गेंदबाजी से उनकी रातों की नींद उड़ा दी थी।

ये भी पढ़ें: राशिद खान प्रमुख टी20 लीग के लिए करेंगे वापसी, दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment