Create

भारतीय दिग्गजों ने की जॉन राइट से मुलाकात, सामने आई तस्वीरें 

Neeraj
भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जॉन राइट के साथ
भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जॉन राइट के साथ

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) इन दिनों न्यूजीलैंड में मौजूद हैं। कैफ इस दौरे के लिए चुनी गई कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। इस दौरान कैफ को आज टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट से मुलाकात करने का मौका मिला जिसकी कुछ तस्वीरें पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये साझा की हैं। बता दें कि राइट टीम के पहले विदेशी कोच थे। राइट ने उस समय के भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के साथ मिलकर टीम को नई रूप-रेखा देने में अहम भूमिका निभाई थी।

राइट साल 2000 से 2005 तक टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त रहे थे। उनके शानदार टीम प्रबंधन में 2001 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से टेस्ट सीरीज में अपनी घरेलू सरजमीं पर मात दी थी। इसके साथ टीम इंडिया ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट मुकाबले जीतने शुरू किये। राइट हमेशा से युवा बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने के पक्ष में रहा करते थे। उनकी कोचिंग में कैफ, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और ज़हीर खान जैसे युवा खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया।

2003 में भारत ने वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था, उसमें भी राइट का अहम योगदान रहा था। काफी सालों बाद अपने पूर्व कोच से मिलकर कैफ काफी उत्साहित नजर आये। इस मौके पर दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण और ज़हीर खान भी उनके साथ मौजूद थे। इस मुलाकात की तस्वीरें कैफ ने ट्विटर पर शेयर की हैं।

तस्वीरों को साझा करते हुए दाएं हाथ के पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कैप्शन में लिखा,

देखिए, हम न्यूजीलैंड में किसके साथ मुलाकात कर रहे हैं. गर्मजोश, समझदार और दयालु व्यक्ति जॉन राइट। हमने पुराने दिनों को याद किया। मौजूदा जिंदगी के बारे में बातें कीं और एक-दूसरे की टांग खिंचाई की। कोच, अब वक्त आ गया है कि आप अपनी 20 साल पुरानी कार बेच दो।
Look who we met in New Zealand. Warm, wise and humble Mr John Wright. We recalled old days, shared life updates and pulled his leg. Coach time to sell your 20-year-old car now. https://t.co/Fo5ci10tDK

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment