बल्लेबाजी से ज्यादा उनके कप्तानी की जरूरत है...रोहित शर्मा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी की जरूरत काफी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर भले ही रोहित शर्मा की उतनी जरूरत ना पड़े लेकिन एक कप्तान के तौर पर उनकी जरूरत टीम को काफी है।

रोहित शर्मा को लेकर अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि वो अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं। हालांकि कई सारे पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि रोहित शर्मा को खेलना चाहिए। रोहित के अलावा विराट कोहली के खेलने को लेकर भी लोगों ने सपोर्ट किया है।

कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की जरूरत पड़ेगी - मोहम्मद कैफ

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक मोहम्मद कैफ ने कहा कि एक लीडर के तौर पर इस वक्त भारतीय टीम को रोहित शर्मा की जरूरत है। उन्होंने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप में आपको रोहित शर्मा बल्लेबाज की बजाय रोहित शर्मा कप्तान की ज्यादा जरूरत पड़ेगी। रोहित शर्मा को टीम में होना ही चाहिए, क्योंकि उनके पास वो लीडरशिप क्वालिटी है। जिस तरह से उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की, एक लीडर के तौर पर उन्होंने काफी बेहतरीन काम किया। टी20 में भी भारत को उनके एक्सपीरियंस की जरूरत पड़ेगी। रोहित ने एक बल्लेबाज और एक कप्तान के तौर पर काफी अच्छा काम किया है।

आपको बता दें कि 2007 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा का भी मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को जरूर टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए। जोगिंदर शर्मा के मुताबिक किसी भी टूर्नामेंट में आपको परफॉर्मेंस के अलावा लीडरशिप की भी जरूरत होती है जो इन दो खिलाड़ियों के पास ही है। जोगिंदर शर्मा का भी यही मानना है कि इन प्लेयर्स के पास जो एक्सपीरियंस है, वो कहीं और नहीं मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता