Create
Notifications

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी को बिग बैश लीग की टीम में चुना गया

नबी गेंद और बल्ले दोनों के साथ अहम रहेंगे
नबी गेंद और बल्ले दोनों के साथ अहम रहेंगे
ANALYST

बिग बैश लीग के लिए मोहम्मद नबी को मेलबर्न रेनेगेड्स ने किया है। इसका मतलब है कि नबी पांचवीं बार इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा बनेंगे। रेनेगेड्स के लिए नबी ने के लिए ही अब तक खेला है। किसी अन्य टीम में वह नहीं गए हैं। उनके ऑल राउंड खेल की वजह से मेलबर्न रेनेगेड्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है।

T20I क्रिकेट में नंबर 1 रैंकिंग वाले ऑलराउंडर नबी ने चार सत्रों में रेनेगेड्स के लिए 34 मैच खेले हैं, जिसमें 28.40 की औसत से 625 रन बनाए हैं। बल्ले से तीन अर्धशतक जड़ने के अलावा नबी ने गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 25 विकेट चटकाए हैं।

इस मौके को लेकर उन्होंने कहा कि रेनेगेड्स के साथ एक बार फिर जुड़ना बहुत अच्छा है। अपने पांचवें बिग बैश अभियान में जाने के बाद मैं उनके परिवार का हिस्सा महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम एक और खिताब जीत सकते हैं और सभी इस तरह के कठिन समय के बाद अपने प्रशंसकों को मुस्कुराने के लिए कुछ दे सकते हैं।

मेलबर्न रेनेगेड्स ने मोहम्मद नबी के रूप में तीसरा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी साइन किया है। उनसे पहले रीस टॉपली और उन्मुक्त चंद को भी साइन किया गया है। उन्मुक्त चंद ने हाल ही में भारत से खेलना छोड़ अमेरिका में खेलना शुरू किया था।

रेनेगेड्स के हेड कोच डेविड डेविड सैकर ने कहा कि बीबीएल में मोहम्मद नबी जैसा क्वालिटी खिलाड़ी लेना अच्छा है। बिग बैश लीग में उनका रिकॉर्ड बोलता है। वर्ल्ड में टी20 लीग खेलने का अनुभव वह बिग बैश लीग में लाते हैं, तो एक वेल्थ है।

आगे उन्होंने कहा कि हमारे मिडिल ऑर्डर में नबी एक अहम हिस्सा हैं। गेम को तेजी से बदलने की उनमें क्षमता है। बल्ले और गेंद दोनों के साथ ही वह फ्लेक्सिबल हैं। हम देख रहे हैं कि इस साल वह रेनेगेड्स के लिए क्या कर सकते हैं।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now