हरिद्वार में मोहम्मद शमी को मिला खास सम्मान, तस्वीर में दिखा फैंस का हुजूम 

Neeraj
Photo Courtesy: Mohammad Shami Instagram
Photo Courtesy: Mohammad Shami Instagram

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर कहर बरपाया था। उन्होंने टीम इंडिया को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल अदा किया था। टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद से दाएं हाथ का गेंदबाज ब्रेक पर है और वो इन दिनों भारत के अलग-आग शहरों का दौरा कर रहे हैं। रविवार को शमी हरिद्वार के खानपुर में ऋषिकुल मैदान में आयोजित हुए कार्यक्रम में विधायक उमेश कुमार के बुलावे पर पहुंचे।

इस कार्यक्रम में मोहम्मद शमी की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में फैंस उमड़े थे, जिसके चलते वहां की व्यवस्था भी थोड़ी गड़बड़ा गई थी। शमी अपना भाषण भी पूरा नहीं कर पाए थे। हालाँकि, अपने सूक्ष्म संबोधन में उन्होंने यूथ टैलेंट को मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मेहनत करने से ही परिणाम मिलेगा। आपको खेल और अपने प्रति वफादार होना पड़ेगा। हर एक व्यक्ति में अलग-अलग प्रतिभाएं और क्षमताएं होती हैं। बस आपको अपने हुनर को पहचान कर उसे तराशने की जरूरत है।

दर्शकों को संबोधित करने के बाद शमी को एक खास भेंट से सम्मानित भी किया गया। इस कार्यक्रम की दो तस्वीरें उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की और कैप्शन में लिखा,

मेरा समर्थन और मुझे प्यार करने के लिए धन्यवाद, आप सभी को प्यार।

गौरतलब है कि इस इवेंट के दौरान कुछ लकी फैंस को शमी से सवाल पूछने का भी मौका मिला। इस दौरान एक फैन ने अनुभवी क्रिकेटर से पूछा कि आपको तेज गेंदबाज बनने की प्रेरणा कहाँ से मिली थी? इसके जवाब में उन्होंने बताया कि जब मैं क्रिकेट और गेंदबाजी सीख रहा था, तो मैंने वसीम अकरम, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी से बहुत कुछ सीखा था। तेज गेंदबाज बनने में मुझे उन सभी से काफी प्रेरणा मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar