Create

IPL 2022 में नई गेंद से अपनी सफलता को लेकर मोहम्मद शमी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद शमी ने अभी तक इस सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है
मोहम्मद शमी ने अभी तक इस सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है

आईपीएल का 15वां सीजन (IPL 2022) खेला जा रहा है, जहां आज सोमवार को गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों ही टीमें जीत की तरफ देख रही हैं। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में गुजरात टाइटंस लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी। गुजरात ने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उनके अच्छे प्रदर्शन में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की भी भूमिका अहम रही है। शमी ने शुरू से ही विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और इसका फायदा उनकी टीम को मिला।

आईपीएल 2022 में अपनी टीम के शुरूआती तीन मैचों में शमी ने 6 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट भी आठ से कम का रहा है। वहीँ नई गेंद के साथ वह और किफायती साबित हुए हैं। शमी ने पावरप्ले के दौरान कुल 8 ओवर डाले हैं और सात से भी कम के इकॉनमी रेट से रन देते हुए तीन सफलताएं भी हासिल की हैं।

शमी से जब नई गेंद से उनकी योजना और लेंथ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कई अहम चीजों का जिक्र किया। मैच से पूर्व बात करते हुए उन्होंने कहा,

जी हां, बिल्कुल मैं पहले ही एक बात कह चुका हूं कि हम सोचते हैं कि जब लाल गेंद होती तो किस लेंथ पर फोकस करना है और जब 50 ओवर का गेम आता है इसमें कुछ अलग करना होता है। हम छोटे-छोटे पार्ट्स के साथ प्लानिंग पर ज्यादा चले जाते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि मेरे आखिर के जो 2-3 सीजन रहे हैं, वो बहुत शानदार रहे हैं, मैं उसी को लेकर इस सीजन भी उतरा हूँ और अपनी सीम पर नियंत्रण करके उसी लेंथ को हिट करूँगा, जहाँ दिक्कत जायदा होती है। मैं नई गेंद से स्विंग कराने को देख रहा हूँ और अच्छी लेंथ हिट करने की कोशिश कर रहा हूँ।

गुजरात टाइटंस में आशु भाई ने बनाया है बढ़िया माहौल

शमी ने टीम के माहौल को लेकर भी बात की और बताया कि किस तरह टीम के हेड कोच आशीष नेहरा अच्छा माहौल बनाये हुए हैं। उन्होंने कहा,

टीम का माहौल बहुत ही अच्छा है, खासतौर पर जब आप नई फ्रेंचाइजी में आते हैं तो आपको माहौल बनाना पड़ता है। और नई फ्रेंचाइजी में अलग-अलग कल्चर से लड़के आते हैं। इसलिए एक अच्छा माहौल देना जरूरी है। टीम में बहुत ही अच्छा माहौल बनाया गया है, आप आशु भाई को जानते ही हैं कि वो मुश्किल में भी हंसी मजाक करते हुए हैं। ऐसे में टीम का माहौल का बनाकर रखना जरूरी है।

इसके अलावा शमी ने गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी ब्रिगेड में खुद के रोल को लेकर कहा कि मेरा रोल नई गेंद का इस्तेमाल सही से करना है क्योंकि नई गेंद से स्विंग करना बहुत जरूरी हो जाता है। जब आपके पास पीछे इतने सारे विकल्प होते हैं, तो बहुत जरूरी है कि आप ऊपर आकर विकेट निकालें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment