Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi cricket news: अमेरिका ने मोहम्मद शमी का वीजा रोका, बीसीसीआई ने दिया दखल

  • पढ़िये मोहम्मद शमी का वीजा क्यों रोका गया:
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:57 IST

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर घरेलु हिंसा और व्यभिचार का केस दर्ज है। ऐसे आरोपों के चलते अमेरिका ने उनका वीजा रोक दिया। हालांकि, इस घटना में बीसीसीआई ने अपना दखल दिया और मामला सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है। गौरतलब हो कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा समेत तमाम केस दर्ज करवाये हैं।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने यूएस एंबेसी को एक खत लिखा, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया है। राहुल जौहरी ने शमी की उपलब्धियों का हवाला देकर यह मामला सुलझाया है।

शमी का वीजा पुलिस वेरिफिकेशन पूरी न होने के कारण रोक दिया गया था। बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को नाम ना बताने की शर्त पर कहा, "हां, शमी ने वीजा के लिए जब आवेदन किया तो पहले उनकी वीजा यूएस एंबेसी ने रिजेक्ट कर दिया। जांच के दौरान पाया गया कि पुलिस वेरिफिकेशन रिकॉर्ड पूरा नहीं था। हालांकि, अब यह मामला सुलझ गया है। सभी जरूरी दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं।"

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

इसके बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने उनकी उपलब्धियों का हवाला देकर मामला सुलझा लिया था। उन्होंने आगे बताया, "जब पहली बार वीजा रिजेक्ट हुआ तब सीईओ राहुल जौहरी ने इस मामले में दखल दिया और अमेरिकी दूतावास को एक पत्र लिखा। इस पत्र में शमी की उपलब्धियों के साथ-साथ विश्व कप में उनकी भागीदारी का भी जिक्र किया गया।"

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने मात्र 4 मैच खेले और इस दौरान 14 विकेट अपने नाम किये। दायें हाथ के तेज गेंदबाज शमी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम में चुने गए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 27 Jul 2019, 11:41 IST
Advertisement
Fetching more content...