Create

इंग्लैंड में चमके Mohammad Siraj, डेब्यू मैच में ही लगाई विकेटों की झड़ी 

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड के मौजूदा समर सीजन में कई भारतीय खिलाड़ियों ने काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा दिखाया है और इस लिस्ट में अब तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) का नाम भी जुड़ गया है। सिराज ने सोमवार को वारविकशायर की तरफ से अपना काउंटी डेब्यू किया और पहले दिन ही समरसेट के बल्लेबाजों को परेशानी में डाला।

सिराज ने सोमवार को समरसेट के खिलाफ डिवीजन वन गेम में चैंपियनशिप में डेब्यू किया और एजबेस्टन में जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने सबसे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक़ को अपना शिकार बनाया जो कट शॉट खेलने के चक्कर में विकेट के पीछे लपके गए। इसके बाद सिराज ने तीन और विकेट चटकाए और दिन का समापन 4/54 के आंकड़ों के साथ किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक समरसेट ने लुईस ग्रेगोरी की अर्धशतकीय पारी की मदद से आठ विकेट खोकर 182 रन बना लिए थे।

Siraj gets Imam-ul-Haq! 😍Big wicket.Match Centre 🖥 bit.ly/3RYEAl4🐻#YouBears | #WARvSOM https://t.co/QDdM5uGxmb

मोहम्मद सिराज के लिए पिछले तीन विदेशी मैच कुछ खास नहीं साबित हुए थे। उन्होंने भारत के लिए घर के बाहर अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में महज सात विकेट ही चटकाए थे। ऐसे में काउंटी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित करना चाहेंगे और विदेशी परिस्थितियों का बेहतर तरीके से अनुभव प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।

इस मैच में मोहम्मद सिराज के अलावा भारतीय ऑलराउंडर जयंत यादव ने भी अपना डेब्यू किया। उन्होंने 42 रन देते हुए एक सफलता अपने नाम की।

𝗔 𝗴𝗿𝗲𝗮𝘁 𝘀𝘁𝗮𝗿𝘁! 🇮🇳🐻#YouBears | #WARvSOM https://t.co/Se9Pv90UMZ

इस सीजन भारतीय खिलाड़ियों ने खाली समय का पूरा फायदा उठाया और अलग-अलग टीमों के साथ करार करते हुए काउंटी क्रिकेट खेला। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए काउंटी में दमदार प्रदर्शन के दम पर ही भारतीय टीम में दोबारा वापसी की थी और खुद को साबित किया था। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि काउंटी क्रिकेट भारतीय खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment