Create

"रोहित शर्मा में सच्ची क्षमता है," पूर्व भारतीय कप्तान का बयान

रोहित शर्मा सफेद गेंद प्रारूप में नए कप्तान हैं
रोहित शर्मा सफेद गेंद प्रारूप में नए कप्तान हैं

रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया वनडे कप्तान बनाने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का बयान भी आया है। अजहरुद्दीन ने रोहित शर्मा में सच्ची क्षमता होने की बात कही है। अजहरुद्दीन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर अपनी बातें कही हैं।

अजहरुद्दीन ने लिखा है कि भारत के नए वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा से विराट कोहली के बाद बड़ी आशाएं हैं, और उनके पास नेतृत्व करना की सच्ची क्षमता है। जैसा उसने वादा किया था. नए कप्तान को बधाई।

अजहरुद्दीन ने रोहित में क्षमता बताई है
अजहरुद्दीन ने रोहित में क्षमता बताई है

गौरतलब है कि रोहित शर्मा को विराट कोहली के बाद टी20 कप्तान बनाया गया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें एकदिवसीय कप्तान भी बनाया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तानी का जिम्मा उठाया था और तीनों मैचों में जीत दर्ज की थी।

विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर भी कई तरह की खबरें सामने आई हैं। ऐसा भी कहा गया है कि कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए समय सीमा दी गई थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, तब बोर्ड ने उनको हटाने की प्रक्रिया अपनाई।

हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मिलकर कोहली को हटाने का निर्णय लिया है। उनको टी20 कप्तान बने रहने का आग्रह किया गया था लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद चयनकर्ताओं को लगा कि वनडे और टी20 में दो अलग कप्तान बनाना सही नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा को कप्तानी का जिम्मा सौंपने का निर्णय लिया गया। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली पहले की तरह अपना कार्य जारी रखेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment