Create
Notifications
Advertisement

मोहम्मद शमी के भाई ने किया घरेलू क्रिकेट में डेब्यू

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी मैच में बंगाल के लिए लिस्ट ए में पदार्पण करने के बाद अपने छोटे भाई कैफ को बधाई दी। शमी ने आने छोटे भाई को बधाई देने के लिए इन्स्टाग्राम का सहारा लिया। मोहम्मद शमी ने भाई को बधाई देने के अलावा मेहनत करते रहने की सलाह दी।

शमी ने लिखा "विजय हजारे ट्रॉफी में पदार्पण में डेब्यू के लिए मेरे छोटे भाई को बधाई। इस पल का हमें इंतजार था। तुम एक स्वाभाविक सपने के एक कदम करीब हो। कड़ी मेहनत करते रहना।"

मोहम्मद कैफ एक ऑल राउंडर है और उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। बंगाल की टीम ने जम्मू और कश्मीर के खिलाफ एक बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए 4 विकेट पर 368 रन बनाए। गेंदबाजी के दौरान कैफ को 2 ओवर करने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 23 रन खर्च किये। हालांकि कैफ की उम्र फ़िलहाल 24 वर्ष की है और उनके पास खुद को साबित करते हुए आगे आने के लिए काफी समय है।

मोहम्मद शमी नेट्स पर लौटे

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद मैदान से दूर हो गए लेकिन लम्बे समय बाद वह एक बार फिर से नेट्स पर लौट आए। इन्स्टाग्राम पर वीडियो डालते हुए उन्होंने बताया कि मैं वापस नेट्स पर आ गया हूँ। देखना होगा कि पूरी तरह से फिट होने के बाद शमी कब तक टीम इंडिया के लिए वापस खेलते हुए नजर आते हैं।

भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को टी20 और वनडे सीरीज में खेलना है। मोहम्मद शमी जब भी टीम में लौटेंगे, उन्हें फिटनेस टेस्ट जरुर देना होगा। उमेश यादव टीम में वापस आए हैं और उन्हें भी फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा है।

Published 27 Feb 2021, 21:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now