मोहम्मद शमी के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर संशय...चौंकाने वाला अपडेट आया सामने

India Cricket WCup
मोहम्मद शमी को लेकर चौंकाने वाला अपडेट आया सामने

वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर खतरा मंडराने लगा है। खबरों के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए शमी को वनडे और टी20 में नहीं खिलाया जाएगा। अगर वो आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने सात मुकाबलों में 10.70 की औसत से 24 विकेट अपने नाम किये और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 57 रन देकर सात विकेट लेना रहा। उन्होंने तीन बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का भी कारनामा किया।

मोहम्मद शमी पूरी तरह से टेस्ट मैचों पर करेंगे फोकस - रिपोर्ट

वहीं अब एक चौंकाने वाला खुलासा मोहम्मद शमी को लेकर हुआ है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक,

माना ये जा रहा है कि मोहम्मद शमी कुछ समय के लिए सफेद गेंद की क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसकी वजह ये है कि भारत को सात टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। इनमें से पांच टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ घर में है। शमी की भूमिका घरेलू टेस्ट मैच में काफी ज्यादा हो सकती है, क्योंकि गेंद यहां पर काफी रिवर्स होती है और शमी इसमें माहिर हैं। शमी अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, ये इस बात पर डिपेंड करता है कि उनका परफॉर्मेंस आईपीएल में कैसा रहता है।

पीटीआई की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि शमी को थोड़ी इंजरी हो गई है और इस वक्त वो इस पर ध्यान दे रहे हैं। उनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाने की उम्मीद है और इसी वजह से उनका चयन भारत की टेस्ट टीम में किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता